RJD के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह हुए कोरोना पॉजिटिव, पटना AIIMS में इलाज जारी

  • Follow Newsd Hindi On  
बिहार: आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से दिया इस्तीफा

आरजेडी के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं, फिलहाल पटना एम्स के आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में भर्ती किया गया है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (Health Department) के अधिकारियों ने रघुवंश प्रसाद सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि भी कर दी है। मंगवालर रात्रि सांस लेने में तकलीफ के बाद राजद (RJD) नेता रघुवंश प्रसाद को पटना के एम्‍स में भर्ती कराया गया है।


रघुवंश प्रसाद निमोनिया से भी पीडि़त हैं। कोरोना संक्रमण से मिलते जुलते लक्षणों को देखते हुए रघुवंश प्रसाद सिंह का सैंपल कोरोना जांच के लिए मंगलवार देर रात्रि भेजा गया था।

रघुवंश प्रसाद सिंह राजद के बड़े नेता हैं और पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी भी हैं। RJD नेता उन्हें अभिभावक की तरह देखते है।, इसलिए उन्हें लालू परिवार का संकटमोचक भी कहा जाता है, पार्टी में उनकी छवि एक दबंग नेता की है।

पिछले कुछ दिनों से रघुवंश प्रसाद सिंह का बॉडी टैंपचर 99 से 100 ड्रिग्री सेल्‍सियस के बीच था। स्थानीय डॉक्टरों की सलाह पर बीते दो दिनों से रघुवंश प्रसाद सिंह बुखार कम करने की दवाएं ले रहे थे।


इसके बावजूद जब उनका बुखार ठीक नहीं हुआ तब रघुवंश प्रसाद सिंह अपने गांव से पटना AIIMS पहुंचे। जहां उनकी शुरुआती जांच के बाद, उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया।

AIIMS में मेडिसिन के HOD डॉ रवि कीर्ति की देखरेख में ही रघुवंश प्रसाद सिंह का इलाज चल रहा है। वहींरघुवंश प्रसाद की बीमारी की खबर से आरजेडी में हलचल मच गई है।

आपको बता दें कि बिहार में लगातार कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और अब इनकी संख्या सात हजार पहुंचने ही वाली है। बुधवार को कोरोना के 79 नए मरीज मिले हैं जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6889 हो गई है।

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होनेेवालों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हुई है और ये संख्या 4644 हो गयी है। वहीं अब तक बिहार में 41 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

 

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)