RRB ALP 2nd Stage Result 2019: जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे देखें

कुछ स्पेशल रूटों पर ट्रेन चलाने की जिम्मेदारी निजी कंपनियों को सौंपेगा रेलवे!

RRB ALP 2nd  CBT Result: रेलवे भर्ती बोर्ड ने असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) व टेक्नीशियन सेकेंड स्टेज CBT का रिजल्ट घोषित कर दिया है। उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी (RRB) वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट (RRB ALP 2nd Stage Result) चेक कर पाएंगे। उम्मीदवारों को रिजल्ट (RRB ALP, Technician Result) चेक करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डालकर लॉग इन करना होगा।

इससे पहले RRB ने असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) व टेक्नीशियन सेकेंड स्टेज CBT की फाइनल आंसर-की और स्कोर कार्ड जारी कर दिए थे।


इसके बाद शार्टलिस्ट उम्मीदवारों को असिस्टेंट लोको पायलट परीक्षा के लिए एप्टीट्यूड टेस्ट देना होगा। हालांकि अभी पुष्टि नहीं हुई लेकिन रेलवे के नोटिफिकेशन के अनुसार कंप्यूटर बेस्ट एप्ट्यूड टेस्ट 16 अप्रैल को आयोजित किया जा सकता है। इसके लिए जानकारी रेलवे की सभी रीजनल वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

RRB ALP CBT 2 Result ऐसे करें चेक

  • उम्मीदवार अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट पर दिए गए Result for shortlisted candidates for Computer Based Aptitude Test under CEN 01/2018 for ALP के लिंक पर क्लिक करें।
  • एक पीडीएफ आएगा जिसमें आपका रोल नंबर होगा।
  • आप पीडीएफ को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

गौरतलब है कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड एएलपी और टेक्निशियन के 64,371 पदों के लिए के सेकेंड सीबीटी परीक्षा का आयोजन 21, 22 और 23 जनवरी और 8 फरवरी 2019 को किया था। जो इस सीबीटी परीक्षा में शामिल हुए थे उन्हें अपने प्रश्न पत्र, रिस्पान्स शीट, आंसर की देखने का मौका मिला था। इसके बाद आंसर की पर आपत्तियां पर दर्ज कराईं गई थीं। आंसर की पर दर्ज आपत्तियों की स्क्रूटनी करने के बाद अब RRB ने फाइनल आंसर की, स्कोर कार्ड और प्रश्न पत्र, रिस्पान्स शीट जारी कर दी है। RRB की सभी वेबसाइट पर जाकर आंसर की देखी जा सकती हैं।  इसके लिए RRB की वेबसाइट पर लिंक एक्टिव किया गया है।



 

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)