RRB JE Result 2019: आरआरबी जेई रिजल्ट में देरी से उम्मीदवार परेशान, रेल मंत्री से की CBT 2 परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग

RRC MTS Recruitment 2019: रेलवे ने 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए निकाली कई पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

RRB JE Result 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जूनियर इंजीनियर और अन्य पदों की भर्ती परीक्षा के परिणाम (RRB JE Result) अभी तक जारी नहीं किये गए हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के सूत्रों का कहना था कि जूनियर इंजीनियर और अन्य भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) अगस्त महीने के पहले सप्ताह में जारी हो जाएगा। हालांकि अभी तक रिजल्ट (RRB Result 2019) से संबंधित कोई नोटिफिकेशन या सूचना नहीं आई है। आरआरबी जेई प्रीलिम्स परीक्षा 2019 के नतीजे रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी किये जाएंगे। इसके साथ ही RRB की सभी रीजनल वेबसाइटों पर भी ये रिजल्ट देखे जा सकेंगे।

आरआरबी जेई रिजल्ट (RRB JE Result 2019) को लेकर उम्मीदवारों के बीच संशय की स्थिति बनी हुई है। परीक्षार्थी बेहद परेशान हैं। कई उम्मीदवारों का कहना है कि आरआरबी जेई सीबीटी 2 (RRB JE CBT 2) परीक्षा निकट है और अभी तक सीबीटी 1 का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) ही नहीं घोषित हुआ है।


कई उम्मीदवारों ने ट्विटर पर रेल मंत्री पीयूष गोयल से रिजल्ट जल्द से जल्द जारी करने का अनुरोध किया है। साथ ही कई उम्मीदवारों ने ट्वीट कर रेलवे से सीबीटी 2 की तारीख आगे बढ़ाने को कहा है। उम्मीदवारों का कहना है कि सीबीटी 1 का रिजल्ट अभी तक नहीं आया है, ऐसे में सीबीटी 2 की तारीख आगे बढ़ाई जानी चाहिए और उन्हें तैयारी के लिए अतिरिक्त समय मिलना चाहिए।

उम्मीदवारों का कहना है कि अधिकतर छात्र “रिजल्ट जल्द ही जारी किये जाएंगे” लेकर कंफ्यूज हैं। रेल मंत्रालय और आरआरबी को लाखों छात्रों के संदेह को दूर करना चाहिए।

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक दूसरे स्टेज की परीक्षा अगस्त के आखिरी सप्ताह या सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू होगी। पहली स्टेज की परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार दूसरे स्टेज की परीक्षा में भाग ले सकेंगे। दूसरे स्टेज की परीक्षा में 150 सवाल पूछे जाएंगे और परीक्षा को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 120 मिनट का समय मिलेगा।


ऐसे चेक करें RRB JE Result 2019

– RRB की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं
– होमपेज पर ‘Result’ वाले बटन को क्लिक करें
– इसके बाद RRB JE Result CBT 1 2019 लिंक को क्लिक करें
– नतीजे डाउनलोड कर रख लें


India Post Recruitment 2019: भारतीय डाक में बंपर वैकेंसी, GDS के 10 हजार पदों पर आवेदन शुरू

Rajasthan BSTC Counselling result 2019: राजस्थान प्री डीएलएड बीएसटीसी काउंसलिंग अलॉटमेंट रिजल्ट जारी

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)