VIDEO: लाइव टीवी डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा- ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं तो फंस गए संबित पात्रा

VIDEO: लाइव टीवी डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा- ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं तो फंस गए संबित पात्रा

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। सोशल मीडिया पर उनके कई वीडियो घूमते रहते हैं। संबित पात्रा का एक ताजा वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो क्लिप हाल ही के एक टीवी डिबेट का हिस्सा है। वायरल होने के पीछे कारण है संबित पात्रा (Sambit Patra) का अपनी ही सरकार के एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य से जुड़े आसान से सवाल का जवाब नहीं दे पाना। सवाल ये कि 5 ट्रिलियन (5 Trillion) में कितने ज़ीरो होते हैं।

दरअसल, पिछले दिनों एबीपी न्यूज चैनल ने झारखंड विधानसभा चुनावों से पहले राज्य के नेताओं के साथ विशेष चर्चा के लिए खास कार्यक्रम ‘शिखर सम्मेलन’ का आयोजन किया। इसमें एक सत्र के दौरान बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ के बीच मोदी सरकार के 100 दिन समेत विभिन्न मुद्दों पर जोरदार बहस हुई।


इसी बहस के दौरान देश में आर्थिक मंदी और रुपये में गिरावट संबंधी मसलों पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ (Gaurav Vallabh) ने कहा कि रुपया लगातार गिर रहा है। देश भयंकर मंदी से गुजर रहा है। मोदी सरकार की नीतियों की वजह से ये मंदी आई है।

इसका जवाब देते हुए संबित पात्रा ने कहा, ”आज फाइव ट्रिलियन डॉलर की बात मोदी जी कर रहे हैं तो मजाक नहीं है। जीडीपी की जहां तक बात है तो सिर्फ ऑटो सैक्टर में थोड़ी सुस्ती है।”

इसी बात पर कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने संबित पात्रा से पूछा कि आपकी सरकार फाइव ट्रिलियन डॉलर का नारा दे रही है, तो चलिये संबित पात्रा जी आप ही बता दीजिये कि पांच ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं। संबित पात्रा इसका जवाब नहीं दे पाते हैं और बात को घुमाने की कोशिश करते नज़र आते हैं। गौरव के कई बार पूछने पर भी संबित इस सवाल का जवाब नहीं देते हैं। इसी वीडियो को शेयर कर लोग सोशल मीडिया पर कह रहे हैं कि संबित पात्रा को कांग्रेस प्रवक्ता ने पूरी तरह धो डाला।


आप भी देखें वीडियो:


पात्रा को हराने वाले सांसद, फ़ानी तूफ़ान प्रभावित पुरी के लिए वेतन करेंगे दान

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)