Samsung Galaxy M21 भारत में हुआ लॉन्च, जानें तीन रियर कैमरे वाले इस फोन की कीमत और खासियत

Samsung Galaxy M21 भारत में हुआ लॉन्च, जानें तीन रियर कैमरे वाले इस फोन की कीमत और खासियत

Samsung ने अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy M21 भारत में लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग गैलेक्सी एम20 के अपग्रेड के तौर पर आएगा। यह नया स्मार्टफोन सैमसंग की पॉप्युलर M सीरीज के तहत आ रहा है। पहले यह स्मार्टफोन 16 मार्च को ऑफिशल होना था, बाद में इसका लॉन्च 18 मार्च के लिए तय किया गया। यह स्मार्टफोन 2 रैम और स्टोरेज ऑप्शंस के साथ लॉन्च किया गया है।

सैमसंग गैलेक्सी एम21 तीन रियर कैमरे के साथ आता है और यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 10 पर चलता है। इसमें सर्वाधिक 6 जीबी रैम है, जबकि सैमसंग गैलेक्सी एम20 में 4 जीबी रैम दिया गया था। स्मार्टफोन ग्रेडिएंट बैक फिनिश से लैस है और इसमें कंपनी ने इनफिनिटी यू डिस्प्ले दिया है। मार्केट में सैमसंग गैलेक्सी एम21 हैंडसेट का कम्पीटीशन Realme 6 और Redmi Note 9 Pro से होगा।


Samsung Galaxy M21 की कीमत

बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी एम21 की कीमत भारत में 12,999 रुपये से शुरू होती है। यह दाम 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज मॉडल का है। सैमसंग के इस फोन का 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मॉडल भी है। हालाँकि इसकी कीमत का खुलासा अभी नहीं किया गया है। दोनों ही मॉडल मिडनाइट ब्लू और रेवन ब्लैक कलर्स में आएंगे। अमेज़न की लिस्टिंग के मुताबिक, इसकी बिक्री 23 मार्च को दोपहर 12 बजे शुरू होगी।

Samsung Galaxy M21 specifications, features

डुअल-सिम सैमसंग गैलेक्सी एम21 एंड्रॉयड 10 पर आधारित One UI 2.0 पर चलता है। फोन में 6,000 mAh की बैटरी 15 W फास्ट चार्जिंग के साथ मिल रही है। इसमें 6.4 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) इनफिनिटी यू सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है और इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन है। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर के साथ Mali-G72 MP3 GPU दिया गया है। जुगलबंदी के लिए 6 जीबी तक रैम मौज़ूद हैं। ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा 123 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है।

Samsung Galaxy M21 में आगे की तरफ 20 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। सेल्फी कैमरा एआई बेस्ड फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा फेस अनलॉक विकल्प पहले से उपलब्ध है।


सैमसंग गैलेक्सी एम21 की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक है। कनेक्टिविटी फीचर्स में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। फोन में पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं।


भारत में रियलमी का पहला 5जी स्मार्टफोन लॉन्च

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)