संजय लीला भंसाली से पुल‍िस ने की पूछताछ, कहा- सुशांत ने खुद छोड़ी मेरी फिल्में

बिहार सरकार की सिफारिश पर केंद्र की मुहर, सुशांत सिंह राजपूत के मौत की गुत्थी अब सुलझाएगी CBI

एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड केस की गुत्थी को सुलझाने में लगी मुबंई पुलिस ने न‍िर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) लगभग 2 घंटे तक लंबी पूछताछ की। इस दौरान संजय लीला भंसाली से लगभग 30 से 35 सवाल पूछे गए और उन्‍होंने बताया कि कैसे 4 बार उन्‍होंने सुशांत को अपनी फिल्‍मों के ल‍िए अप्रोच किया।

भंसाली ने पुलिस को द‍िए अपने बयान में बताया कि ‘रामलीला’ और ‘बाजीराव मस्‍तानी’ के लिए उन्‍होंने सुशांत को अप्रोच किया था, लेकिन यश राज बैनर की फिल्‍मे में फंसे होने की वजह से उनके पास डेट नहीं थी और इसलिए फ‍िर उन्‍हें कभी अप्रोच नहीं किया गया। मैंने सुशांत को किसी फिल्म से ड्राप नहीं किया था और न ही उन्हें रिप्लेस किया गया था।


भंसाली ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत से मेरी मुलाकात साल 2012 में ‘सरस्‍वती चंद्र’ नाम के एक सीरियल की कॉस्टिंग के दौरान हुई थी। लेकिन सुशांत को उस समय इस सीरियल के लिए कास्‍ट नहीं किया गया था, हालांकि मैं उनके एक्टिंग स्किल से शुरूआत से ही काफी प्रभाव‍ित था।

साल 2013 में आई ‘रामलीला’ और साल 2015 में आई फ‍िल्‍म ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए 2 बार मैंने सुशांत सिंह राजपूत को अप्रोच किया था लेकिन उस दौरान वह यश राज फ़िल्म के बैनर तले बन रही फिल्म, ‘पानी’ के वर्कशॉप और शेड्यूल में व्यस्त थे। लेकिन अपने ही शेड्यूल की व्यस्तता के चलते सुशांत ने खुद इन दोनों फिल्मों के लिए मुझे मना किया था।

जिसके बाद मैंने सुशांत से दोबारा फिल्मों को लेकर किसी तरह की कोई बातचीत नहीं की। संजय लीला भंसाली ने पुलिस को बताया, ‘सुशांत को मैं एक फ़िल्म अभिनेता के तौर पर उसी तरह जानता था जैसे की बाकी कलाकारों को जानता हूं उन्होंने ये भी कहा कि वो मेरे इतने करीबी नहीं थे कि वो मुझसे निजी बातें साझा करें।


आपको बता दें कि यश राज बैनर के तले बन रही फिल्‍म ‘पानी’ का न‍िर्देशन शेखर कपूर कर रहे थे, जिसमें सुशांत स‍िंह राजपूत नजर आने वाले थे। लेकिन किन्हीं कारणों से ये फिल्‍म बंद हो गई। सुशांत की मौत के बाद शेखर कपूर ने अपने ट्वीट में खुलासा किया था कि सुशांत पिछले कुछ महीनों से काफी परेशान था।

सुशांत स‍िंह राजपूत 14 जून को अपने घर में मृत पाए गए। हालांकि पुल‍िस को उनके पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। अभी तक सुशांत के दोस्‍तों और फिल्‍म इंडस्‍ट्री से जुड़े कई लोगों से पुलिस पूछताछ कर चुकी है। उनकी मौत की खबर सामने आने के बाद से ही बॉलीवुड में नेपोटिज्‍म पर बहस काफी तेज हो गई है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)