एसबीआई (SBI)ने अपने खाताधारकों दी बड़ी खुशखबरी, ग्राहकों को लंबे अरसे से था इंतजार

  • Follow Newsd Hindi On  
SBI good news for account holders

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) अपने खाताधारकों के लिए एक बड़ी सौगात लेकर आया है। बता दें कि इस सौगात का सीधा फायदा पर्सनल लोन (Personal Loan), होम लोन (Home Loan)और ऑटो लोन (Auto Loan) लेने वाले ग्राहकों को होगा। एसबीआई (SBI) की मानें तो ब्याज दरों की समीक्षा अब हर 6 महीने में  की जाएगी। बता दें कि इस नियम को लागू कर दिया गया है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि अब हर 6 महीने में सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) की समीक्षा की जाएगी। बता दें कि पहले MCLR की समीक्षा करने की मियाद 1 साल हुआ करती थी जिस वजह से ग्राहकों को लंबा इंतजार करना पड़ता था लेकिन अब इसकी मियाद घटाकर 6 महीने कर दी गई है जिसका ग्राहकों को सीधा लाभ मिलेगा।


ग्राहक कैसे होंगे लाभांवित?

जानकारों की मानें तो होम लोन या ऑटो लोन अधिकतर लोग फ्लोटिंग रेट में ही लेते हैं। अगर आरबीआई (RBI) रेपो रेट (Repo Rate) कम करता है तो बैंक भी इसका फायदा अपने  ग्राहकों को देते हैं। लेकिन बैंक रेपो रेट कम होने के बावजूद इसका फायदा ग्राहकों तक साल में एक बार एमसीएलआर समीक्षा के बाद ही पहुंच पाता था। लेकिन अब जब समीक्षा की मियाद घटाकर 6 महीने कर दी गई है तो कर्ज लेने वालों को इसका सीधा फायदा मिलेगा।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)