रेप के खिलाफ कानून पर बनी फिल्म ‘सेक्शन 375’ का ट्रेलर रिलीज, दिखेगा जबरदस्त कोर्टरूम ड्रामा

रेप के खिलाफ कानून पर बनी फिल्म 'सेक्शन 375' का ट्रेलर रिलीज, दिखेगा जबरदस्त कोर्टरूम ड्रामा

आर्टिकल 15 के बाद कानूनी मामलों पर बनी एक और फिल्म ‘सेक्शन 375’ (Section 375) रिलीज होने जा रही है। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) और ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) अभिनीत फिल्म ‘सेक्शन 375’ का ट्रेलर (Section 375 Trailer) मंगलवार को रिलीज कर दिया गया है। ट्रेलर में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 375 को लेकर कोर्ट ड्रामा देखने को मिल रहा है। मालूम हो कि इंडियन पीनल कोड की सेक्शन 375 में रेप से जुड़े नियम-कानूनों का जिक्र है।

फिल्म ‘सेक्शन 375’ के ट्रेलर को ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। ट्रेलर रिलीज से पहले ऋचा चड्ढा ने फिल्म का एक पोस्टर शेयर करते हुए लिखा था- अंजलि ढूंढ रही है एक इंसाफ की उम्मीद। क्या हिरल गांधी बनेगी उसका सहारा? अजय बहल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में राहुल भट्ट और मीरा चोपड़ा जैसे कलाकार भी हैं।


यह ट्रेलर ऋचा (Richa Chadha) और अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) के साथ शुरू होता है, जो अपने अपने क्लाइंट के साथ कोर्टरूम में मौजूद होते हैं। फिल्म में अक्षय खन्ना मशहूर क्रिमिनल लॉयर तरुण सलुजा का किरदार निभा रहे हैं, वहीं उनके सामने हैं पब्लिक प्रोसेक्यूटर हिरल। ट्रेलर में केस के इर्द-गिर्द जिरह और बहस को ही दिखाया गया है। 2:45 मिनट के इस ट्रेलर में दोनों कलाकारों की एक्टिंग जबरदस्त है।

फिल्म ‘सेक्शन 375’ (Section 375) के डायलॉग सधे हुए हैं। क्रिमिनल लॉयर के तौर पर अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) तर्क देते हैं कि रेप के आरोपी का भी संवैधानिक अधिकार है कि उन्हें अच्छा लीगल डिफेंस मिले। ट्रेलर के अंत में ये केस महिलाओं द्वारा कानून के गलत इस्तेमाल तक पहुंच जाता है। तमाम दलीलों, गवाहों और सबूतों को मद्देनजर रखते हुए कोर्ट क्या फैसला सुनाती है, ये तो फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल के लिए ट्रेलर देखें:



‘ड्रीमगर्ल’ पूजा बनकर आयुष्मान खुराना चलाएंगे चक्कर, रिलीज हुआ फिल्म का ट्रेलर

मुंबई: जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने पर पायल रोहतगी ने किया विवादित पोस्ट, मामला दर्ज

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)