शोबिज में अभी भी लगता, बाहरी हूं : इवान मैकग्रेगर

 नई दिल्ली, 3 नवंबर (आईएएनएस)| स्कॉटिश अभिनेता इवान मैकग्रेगर कल्ट क्लासिक ‘द शाइनिंग’ की कहानी को ‘डॉक्टर स्लीप’ के साथ आगे बढ़ा रहे हैं और जल्द ही वह ‘स्टार वार्स’ में जेडी मास्टर ओबी-वान केनोबी के रूप में वापसी करेंगे।

  लेकिन, अभिनेता शोबिज की दुनिया में अभी भी खुद को बाहरी मानते हैं।


उन्होंेने कहा कि भेल ही वह अपने काम से प्यार करते हैं, वह फिल्म उद्योग को समझने की कोशिश करने या इसका हिस्सा होने के बारे में सोचने में समय नहीं बिताते हैं।

इंडस्ट्री को समझने के बारे में पूछे जाने पर इवान ने हंसते हुए कहा, “मुझे नहीं पता कि मैं इस तरह का महसूस करने के लिए पर्याप्त रूप से उतना बड़ा हूं या नहीं। मुझे याद है जिस तरह से यह हुआ करता था जो थोड़ा मुश्किल सा था।”

मैकग्रेगर ने अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘डॉक्टर स्लीप’ की रिलीज के पहले आईएएनएस को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया, “यह (शोबिज) विकसित हुआ है और इसमें बदलाव आया है। और कभी-कभी मुझे लगता है कि मैं वास्तव में इसका हिस्सा नहीं हूं। मुझे अभिनय पसंद है और मुझे अपना काम करना पसंद है। लेकिन मेरे दिन या मेरे जीवन का कोई ऐसा हिस्सा ऐसा नहीं है, जब मैंने इसे समझने की कोशिश करने या फिल्म उद्योग का एक हिस्सा होने के बारे में सोचने पर बिताया हो। मैं इस इंडस्ट्री में सिर्फ इसलिए काम करता हूं, क्योंकि मैं एक अभिनेता हूं।”


उन्होंने कहा, “मुझे समय-समय पर थिएटर और टीवी में काम करना पसंद है, तो मुझे कुछ हद तक बाहरी महसूस करता हूं। मैं फिल्मों को याद करता हूं। मुझे फिल्मों में काम करने की याद आती है। यह एक भयानक शर्म की बात है कि इसे डिजिटल लुक में लाया गया है। सिनेमा में अब, जो विशुद्ध रूप से वित्त और प्रौद्योगिकी कंपनियों द्वारा संचालित है, क्योंकि एक वास्तविक लड़ाई अब बहुत अच्छी मालूम नहीं पड़ती है। यह पहले अच्छी दिखती थी।”

मैकग्रेगर ने कहा, “मैंने अपोलो मिशन के बारे में दूसरी रात इस खूबसूरत डॉक्यूमेंट्री को देखा, जो कि चंद्रमा पर मनुष्य की लैंडिंग के बारे में था। यह स्पष्ट रूप से फिल्म पर फिल्माया गया था और यह बहुत सुंदर लग रहा था और मैं इसे देख रहा था और सोच रहा था, ‘हम इससे दूर क्यों चले गए?’ यह ऐसा लगता है जैसे कि मेरे लिए यह शर्म की बात है।”

हॉरर क्लासिक ‘द शाइनिंग’ के अगले चैप्टर ‘डॉक्टर स्लीप’ में मैकग्रेगर बड़े पर्दे पर डैनी टोरेंस के किरदार में नजर आएंगे। वार्नर ब्रदर्स इस फिल्म को भारत में 8 नंवबर को रिलीज करेगी।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like