सिडनी टेस्ट : धुए भरे शहर में आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड करेंगी भिडंत (प्रीव्यू)

सिडनी, 2 जनवरी (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया में इस समय जंगलों में लगी आग से उठ रहे धुएं के कारण सभी को परेशानियां हो रही हैं और इसी परेशानी के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर शुक्रवार से आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच शुरू हो रहा है। धुएं के कारण पहले ही इस मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि इसी धुएं के कारण ही बिग बैश लीग का मैच रद्द हो चुका है। ऐसे में इस मैच का क्या होगा ये तो आने वाले दिनों में पता चलेगा कि यह मैच पूरा हो पाएगा या नहीं।

आस्ट्रेलिया के लिए एक अच्छी बात यह है कि वह शुरुआती दो मैच जीत सीरीज में 2-0 की बढ़त ले चुकी है। न्यूजीलैंड के लिए हालांकि यह 40 अंक लेने का मामला है जो उसे आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में मदद करेंगे।


उसके लिए परेशानियां भी कम नहीं है क्योंकि कप्तान केन विलियम्सन और बल्लेबाज हेनरी निकोलस बुखार से परेशान हैं और इसलिए न्यूजीलैंड ने ग्लैन फिलिप्स को आस्ट्रेलिया बुलाया है। रिपोर्ट की मानें तो निकोलस की तबीयत विलियम्सन से ज्यादा खराब है और अब मिशेल सैंटनर भी बीमार पड़ गए हैं।

ऐसे में कीवी टीम के लिए चीजें बद से बदतर होती जा रही हैं। टीम के प्रदर्शन ने तो सभी को निराश किया ही है और उस पर खिलाड़ियों की बीमारी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी।

विलियम्सन अगर नहीं खेल पाते हैं तो फिर अनुभवी रॉस टेलर और टॉम लाथम की जिम्मेदारियां बढ़ जाएंगी। गेंदबाजी में ट्रेंट बाउल्ट के चोटिल होने से कीवी टीम पहले ही चिंतित है। हां, नील वेग्नर ने उम्मीद जताई है।


यही वेग्नर हैं जिन्होंने आस्ट्रेलिया के बड़े बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पिछले दो मैचों में आउट कर उन्हें बड़ी पारी नहीं खेलने दी। इस बार भी वेग्नर से स्मिथ को आउट करने की उम्मीद होगी।

आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर और स्मिथ वेग्नर की काट निकालने में लगे हुए होंगे। स्मिथ का बल्ला चला तो कीवी टीम को सबसे ज्यादा परेशानी हो सकती है। डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशैन भी फॉर्म में हैं।

आस्ट्रेलिया ने पहले संकेत दिए थे कि वह एक अतिरिक्त स्पिनर को टीम में शामिल कर सकती है जिससे लेग स्पिनर मिशेल स्वप्सन के पदार्पण की उम्मीद जगी थी लेकिन ऐसे संकेत मिले हैं कि आस्ट्रेलियाई टीम बिना किसी बदलाव के एससीजी पर उतर सकती है।

टीम के कप्तान टिम पेन ने हालांकि कहा है कि 11 खिलाड़ी कौन होंगे, इसका फैसला पिच को देखने के बाद लिया जाएगा।

टीमें (सम्भावित) :

आस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), जोए बर्न्‍स, पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशैन, नाथन लॉयन, मिशेल नासेर, जेम्स पैटिनसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉड एसले, टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, जीत रावल, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेग्नर, बीजे वाटलिंग।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)