Solar Eclipse 2020: 21 जून को लगने जा रहा है सूर्य ग्रहण, जानें धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि वालों पर क्या होगा इसका प्रभाव

  • Follow Newsd Hindi On  
Solar eclipse 2020 affect on sagittarius sapricorn aquarius pisces horoscope astrosage

Solar Eclipse 2020: इस रविवार यानी 21 जून को सूर्यग्रहण है। इस बार पूर्ण सूर्यग्रहण (Total Solar Eclipse) है। इस दौरान सूर्यग्रहण के दौरान चंद्रमा पूरी तरह से सूर्य को ढंक लेगा जिस वजह से दिन के समय में अन्धेरा हो जाएगा।

ज्योतिष भी सूर्यग्रहण की घटना के दौरान, मनुष्यों को खास सावधानी बरतने की सलाह देते है, क्योंकि उनके अनुसार, ग्रहण के समय ही सबसे अधिक नकारात्मक ऊर्जा पृथ्वी (Earth) को प्रभावित करती है।


जिसके असर की वजह से, मनुष्यों को कई समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। यह सूर्यग्रहण कई ग्रहों को भी प्रभावित करेगा जिसका प्रभाव अलग अलग राशि वालों पर अलग-अलग तरीके से होगा।

जानें यह सूर्यग्रहण (Solar Eclipse) आपकी राशि के लिए शुभ या अशुभ, कैसा फल लेकर आएगा-

कुंभ राशि


अगर आपकी राशि कुंभ है तो पंचम भाव में ग्रहण घटित होने से, आपके ख़र्चों में वृद्धि देखी जाएगी। आमदनी में भी गिरावट होने से आय और ख़र्चों के बीच सही तालमेल बैठाने में विफल रहेंगे। कुंभ राशि के लोगों के लिए यह सूर्यग्रहण नकारात्मक प्रभाव वाला होगा।

मकर राशि

मकर राशि से छठे भाव में, ये सूर्यग्रहण घटित होने के कारण, उन्हें किसी रोग का सामना करना पड़ सकता है, साथ ही गुप्त चिंताएं भी परेशान करेगी। मकर राशि वालों के लिए ये सूर्य ग्रहण पीड़ित प्रभाव वाला हो सकता है।

 मीन राशि

ये सूर्य ग्रहण मीन राशि के चतुर्थ भाव में घटित होग। जिसका असर की वजह से आपको भरपूर सफलता मिलेगी, आपका आत्मविश्वास और साहस बढ़ेगा। यह सूर्य ग्रहण मीन राशि वालों के लिए मंगलकारी परिणाम देने वाला होगा।

 धनु राशि

सूर्य ग्रहण के दौरान, धनु राशिका सप्तम भाव सक्रिय होगा। जिससे आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ परेशानी हो सकती है। वहीं आपको वाहन चलते समय भी सतर्क रहना होगा। सावधानी बरतें ताकि सूर्य ग्रहण का प्रतिकूल प्रभाव आपकी राशि पर कम हो जाएं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)