इटली से ट्रैवल कर लौटा था बेटा, रेलवे को नहीं दी जानकारी, रेलवे ने किया महिला अधिकारी को सस्पेंड

साउथ-वेस्टर्न  रेलवे ने एक रेलवे की महिला अधिकारी को अपने बेटे की ट्रैवलिंग हिस्ट्री छिपाने के चलते  सस्पेंड कर दिया है। महिला अधिकारी का बेटा कुछ दिन पहले इटली से लौटा था और उन्होंने अपने बेटे को रेस्ट हाउस में रखा। महिला ने इस  बात की जानकारी रेलवे को नहीं दी।

इस बात का पता लगने के बाद बेटे को आइसोलेशन वार्ड में रख दिया गया और चेकअप करने के बाद उनके लड़के को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। 


दरअसल साउथ वेस्टर्न रेलवे की महिला अधिकारी का बेटा इटली से लौटा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने अथॉरिटी को सूचना दिए बिना अपने बेटे को रेलवे कॉलोनी के गेस्ट हाउस में ठहरा दिया था। जानकारी मिलने के बाद रेलवे ने इस महिला को सस्पेंड कर दिया। इस महिला के बेटे को फिलहाल केसी जनरल हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

कोरोना वायरस से बचने और  फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार लगातार गाइडलाइन जारी कर अपील कर रही है। ऐसे में कोई भी व्यक्ति जो विदेश से यात्रा करके हाल ही में लौटा हो, उसे 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। साथ ही मेडिकल चेकअप के लिए भी कहा गया है। ऐसे में जानकारी छिपाने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती गुरुवार रात देश को संबोधित कर रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की है। इसमें उन्‍होंने लोगों को सुबह 7 से शाम 9 बजे तक घर के अंदर ही रहने को कहा है।


कोरोना वायरस से देश में अबतक 200 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जबकि इसमे से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। इस वायरस से बचने के लिए के लिए देश की कई राज्य सरकारों  ने अहम फैसले लिए हैं।


कोरोना से बचे इटली के पर्यटक की हार्ट अटैक से मौत

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)