श्रीलंका के इस बॉलर पर लगा 1 साल का प्रतिबंध, संदिग्ध पाया गया गेंदबाजी एक्शन

श्रीलंका के इस बॉलर पर लगा 1 साल का प्रतिबंध, संदिग्ध पाया गया गेंदबाजी एक्शन

श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्पिनर अकिला धनंजया (Akila Dananjaya) को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बॉलिंग करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। अकिला का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया है। जिसके बाद उनकी गेंदबाजी पर अगले 1 साल तक के लिए बैन लगा दिया गया है।

बता दें,  पिछले महीने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में अकिला धनंजया के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया था। मैच के अधिकारियों ने इसकी रिपोर्ट इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी को कर दी थी। आईसीसी ने टेस्ट, वनडे और टी-20 में दर्ज संदिग्ध अवैध गेंदबाजी कामों से जुड़े आईसीसी प्रक्रिया के तहत धनंजय की गेंदबाजी की जांच करने की बात कही थी।


आईसीसी ने कहा था कि अकील को 14 दिनों के भीतर परीक्षण से गुजरना पड़ेगा और जब तक परिक्षण का परिणाम नहीं आ जाता, तब उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी जारी रखने की इजाजत है। हालांकि, इस मामले में गुरुवार को फैसला आ गया है और अकिला को एक साल के लिए बैन कर दिया गया है।

गौरतलब है कि गॉल टेस्ट मैच में अकिला धनंजया ने श्रीलंकाई जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। अकिला धनंजया ने पहली पारी में 5 विकेट, जबकि दूसरी पारी में एक विकेट झटका था।  ज्ञात हो कि 25 वर्षीय अकिला धनंजया दिसंबर 2018 में भी अपनी गेंदबाजी एक्शन की वजह से बैन हुए थे।


कोहली ने किया कमाल, तो बोले अफरीदी- आप महान हैं, क्रिकेट प्रेमियों का ऐसे ही मनोरंजन करते रहें


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)