बिहार: सृजन घोटाले के आरोपी बैंक मैनेजर को CBI ने तमिलनाडु से किया गिरफ्तार

  • Follow Newsd Hindi On  
CBI begins investigation in Hathras gang rape case

बिहार के चर्चित सृजन घोटाला मामले में CBI ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए इंडियन बैंक के चीफ मैनेजर देवशंकर मिश्र को हिरासत में लिया है। चीफ मैनेजर को तमिलनाडु में करायकुडी से गिरफ्तार किया गया।

देवशंकर मिश्र पर यह आरोप है कि 2009 से 2017 के दौरान जब वह भागलपुर के सबौर स्थित शाखा में इंडियन बैंक के मैनेजर थे, तब उन्होंने भागलपुर के डीडीसी के सरकारी बैंक एकाउंट से 8.79 करोड़ से ज्यादा रुपये को सृजन महिला सहकारिता समिति के बैंक खाते में अवैध रूप से ट्रांसफर कर दिया था। 2017 में मामला उजागर होने के बाद संबंधित मैनेजर ने अपना ट्रांसफर आनन-फानन में तमिलनाडु में करवा लिया था।


सीबीआइ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भागलपुर के कोतवाली में दर्ज सृजन से संबंधित मामले में इंडियन बैंक के चीफ मैनेजर को गिरफ्तार किया गया है। सृजन घोटाले का मामला प्रकाश में आने के बाद बैंक मैनेजर के रूप में काम करने वाले देवशंकर मिश्र को भी आरोपी बनाया गया था। बाद में मामले की जांच सीबीआइ को सौंप दी गई थी। सीबीआइ ने जांच मिलने के बाद देवशंकर की गिरफ्तारी के लिए वारंट भी जारी किया था। आज इसी मामले में सीबीआइ ने सूचना मिलने के बाद तमिलनाडु की करायकुडी में इंडियन बैंक की शाखा में चीफ मैनेजर के रूप में तैनात मिश्र को अपनी हिरासत में ले लिया।

अब सीबीआइ उनसे पूछताछ के बाद उन्हें सीबीआइ की विशेष अदालत में पेश करेगी। करीब 19 सौ करोड़ रुपये के सृजन घोटाले में सीबीआइ अब तक 12 के खिलाफ आरोपपत्र दायर कर चुकी है।


पर्यावरण का ख्याल: बिहार के इस स्कूल में पढ़ना है, तो लगाने होंगे पौधे


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)