SSC Exam Revised Schedule 2020: एसएससी ने CGL, CHSL, JE समेत अन्य परीक्षा के लिए जारी किया रिवाइज्ड शेड्यूल, जानिए कब होगा कौन सा एग्जाम

  • Follow Newsd Hindi On  
SSC JE and SSC Stenographer Recruitment 2020: एसएससी ने जेई और स्टेनो भर्ती से जुड़ी एक अहम नोटिस जारी की

SSC Exam Revised Schedule 2020: कर्मचारी चयन आयोग ने शेष बची हुई परीक्षाओं के लिए रिवाइज शेड्यूल जारी कर दिया है। कोरोना वायरस महामारी के कारण यह फैसला लिया है। इससे जुड़ा एक नोटिफिकेशन कर्मचारी चयन आयोग (SSC ) की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया है।

नए शेड्यूल के अनुसार बताया गया है कि लंबित भर्ती परीक्षाएं अगस्त से होंगी, अब आयोग ने एक बार फिर से कार्यक्रम में बदलाव किया है। अब एसएससी भर्ती परीक्षा अक्टूबर में आयोजित की जाएगी। SSC के आधिकारिक नोटिस के अनुसार, “मौजूदा कोरोना की स्थिति को देखते हुए एसएससी ने अपनी लंबित परीक्षाओं को फिर से निर्धारित करने का फैसला किया है।”


हालांकि, एसएससी शेड्यूल के अनुसार, “कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए समय-समय पर जारी शर्तों और दिशानिर्देशों के अधीन परीक्षा आयोजित की जाएगी।” एसएससी परीक्षा शेड्यूल के अनुसार CHSL 2019 से 12 से 16 अक्टूबर तक शुरू होगी और 27 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित होने वाली दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के साथ समाप्त होगी।

जबकि लंबित भर्ती परीक्षाओं के रिजल्टों के बारे में एसएससी ने कहा था कि कोरोना और लॉकडाउन के कारण मूल्यांकन प्रक्रिया प्रभावित हुई थी। ऐसे में लॉकडाउन हटने के बाद रिजल्ट की उम्मीद की जा सकती है। जेई, मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा पेपर- II, और संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (सीजीएल) 2018 की टियर- III परीक्षा और 2019 के लिए टियर- I परीक्षा के रिजल्ट लंबित हैं।

एसससी ने इस नए नोटिस में सीएपीएफ, स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और हिन्दी ट्रांसलेटर समेत कई परीक्षाओं की नई तिथियां घोषित की है। एसएससी ने बताया कि कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन (CGL) 2019 (टीयर-II) की परीक्षा 2.11.2020 से 5.11.2020 के बीच आयोजित की जाएंगी। उम्मीदवारों को सलाह है कि अन्य विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की नई संभावित तिथियां यहां दिए गए नोटिस में देख सकते हैं।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)