सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हिन्दू-मुस्लिम विवाद का अंत हो जाएगा : इकबाल अंसारी

Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब आगे क्या..

अयोध्या, 9 नवम्बर (आईएएनएस)| अयोध्या जमीन विवाद का फैसला आने वाला है इससे पहले बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आज से हिन्दू-मुस्लिम विवाद का अंत हो जाएगा। इकबाल अंसारी ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि फैसला जो कुछ भी होगा हम उसका सम्मान करेंगे।

फैसले के मद्देनजर अंसारी ने कहा कि सभी नेता और समाज के प्रतिनिधित्व करने वाले वर्ग यही संदेश दे रहे हैं कि अदालत का फैसला माना जाएगा और उस फैसले को लेकर कोई भी ऐसी बात न की जाए जिससे किसी को तकलीफ हो।

अंसारी ने कहा कि शीर्ष अदालत जो भी फैसला करेगी, हमें मान्य होगा। उन्होंने कहा कि यह कोई जीत-हार का फैसला नहीं है, बल्कि इससे तो दोनों समुदायों के बीच का द्वेष खत्म हो जाएगा।


ज्ञात हो कि उत्तर सरकार ने फैसले के मद्देनजर अयोध्या समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है। वहीं उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थान को 9 नवंबर से सोमवार 11 नवंबर तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। वैसे 12 नवंबर को गुरुनानक जयंती के उपलक्ष्य में छुट्टी होने के कारण स्कूल-कॉलेज अब 13 नवंबर को ही खुल पाएंगे। हालांकि बताया जा रहा है कि प्रदेश में स्थिति को देखते हुए छुट्टी बढ़ाई भी जा सकती है।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)