Jharkhand: टाना भगतों ने लातेहार में रेलवे ट्रैक किया जाम, दिल्ली-रांची राजधानी स्पेशल ट्रेन के यात्री परेशान

  • Follow Newsd Hindi On  
Tana Bhagats protest halts the speed of rail jammed the Tory line

Jharkhand: अखिल भारतीय राष्ट्रीय स्वतंत्रता सेनानी नीति टाना भगत समुदाय द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर टोरी लेवल क्रॉसिंग पर रेल रोको कार्यक्रम आज दूसरे दिन भी जारी है। रेलवे ट्रैक पर सैकड़ों टाना भगत समुदाय के पुरुष-महिला ट्रैक पर बैठे हैं. रेलवे के यातायात निरीक्षक शिव शंकर सिंह की मानें तो बुधवार की शाम 17:15 में रेलवे ट्रैक पर लोग बैठे हैं।

टाना भगत समुदाय के ट्रैक पर बैठने के बाद से वही स्थिति बरकरार है। यहां से एक रेलगाड़ी पार नहीं हुई है। अपनी कई मांगों को लेकर टाना भगत आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन और प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनों के चक्के थम गये हैं। बुधवार की शाम से ही टाना भगतों ने जिले के टोरी रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक को जाम कर रखा है, जो कि आज भी जारी है।


इस कारण इस ट्रैक पर मालगाड़ी के साथ-साथ अन्य ट्रेन का परिचालन भी पूरी तरह रुका हुआ है। खबर ये भी है कि प्रदर्शन के कारण राजधानी एक्सप्रेस सुबह 6:40 बजे से डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ी है। तेहार जिले के चंदवा स्थित टोरी रेलवे ट्रैक को टानाभगतों ने जाम कर दिया है। इससे पलामू के मेदिनीनगर पर खड़ी राजधानी एक्सप्रेस के यात्री परेशान हैं।

टानाभगतों को मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वे अपनी मांगों पर डटे हैं। आपको बता दें कि रातभर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के लोग टाना भगत समुदाय से रेलवे ट्रैक से हटने का आग्रह कर रहे हैं। लेकिन टानाभगतों का कहना है कि हम अपनी मांगे पूरी होने के बाद ही ट्रैक खाली करेंगे।

गुरुवार की सुबह पुनः अनुमंडल पदाधिकारी सागर कुमार, अंचलाधिकारी मो मुमताज अंसारी, पुलिस निरीक्षक मदन कुमार शर्मा, बबलू कुमार, जिला पुलिस बल के मेजर सुशांत कुमार टाना भगत से वार्ता को पहुंचे हैं। टोरी रेलवे स्टेशन में रेलवे ट्रैक जाम होने के कारण राजधानी स्पेशल ट्रेन सुबह करीब सात बजे से मेदिनीनगर रेलवे स्टेशन पर खड़ी है।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)