कोरोना वायरस की चपेट में आए तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली, अस्पताल में भर्ती

कोरोना वायरस की चपेट में आए तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली, अस्पताल में भर्ती

तेलंगाना के गृह मंत्री (Telangana Home Minister) मोहम्मद महमूद अली (Mohammed Mahmood Ali) जांच में कोरोना वायरस  (Covid-19) से संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें रविवार रात को हैदराबाद (Hyderabad) के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य अधिकारियों ने उनकी हालत स्थिर बताई है।

गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली को पहले से ही अस्थमा की शिकायत है। इस वजह से उनकी हालत पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। इससे पहले गृह मंत्री के 5 सुरक्षा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अली 25 जून को शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ वृक्षारोपण कार्यक्रम हरिता हरम में शामिल हुए थे।


तेलंगाना के वित्त मंत्री हरीश राव पहले से होम क्वारंटीन पर हैं। उनका पीए कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद हरीश राव के स्टाफ में काम करने वाले 16 लोगों को होम क्वारंटीन पर भेज दिया गया था। बता दें कि अब तक राज्य विधानसभा के तीन सदस्य कोरोनावायरस संक्रमित निकले हैं, तीनों सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता हैं।

गौरतलब है कि तेलंगाना में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 14,419 हो गई हैं। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के 5,172 मरीज को अस्पताल से छूट्टी दे गई है। फिलहाल तेलंगाना में कुल 9,000 मामले एक्टिव केस है।

राज्य में अस्पतालों व लैब आदि का निरीक्षण करने के लिए रविवार शाम को केंद्रीय टीम हैदराबाद पहुंची। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में केंद्रीय टीम सोमवार को हैदराबाद के कोविड -19 नामित अस्पतालों का दौरा करेंगे और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। साथ ही टीम के सदस्य तेलंगाना में कोरोना की रोकथाम के संचालन की निगरानी के तहत विभिन्न अस्पतालों की लैब का निरीक्षण भी करेंगे।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)