Jharkhand: प्रेमिका के घर मिलने पहुंचे प्रेमी को गांव वालों ने पीट-पीट कर मार डाला

  • Follow Newsd Hindi On  
Man Lynched By Mob Over Theft Suspicion In Bareilly

Jharkhand: झारखंड में पश्चिमी टुंडी के जीतपुर गांव में प्रेमिका के घर पकड़े गए प्रेमी को गांववालों ने पीट-पीट कर मार डाला। जीतपुर के पारटांड़ टोला में रविवार की रात 12 बजे युवक को एक घर से पकड़ा गया था। मृतक राजेंद्र किस्कू गिरिडीह जिले के सुदूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र खूंखरा थाना क्षेत्र के हरलाडीह स्थित मदनाडीह गांव का निवासी बताया जा रहा है।

राजेंद्र की हत्या के बाद सोमवार की सुबह मदनाडीह और पारटांड़ टोला के ग्रामीणों के बीच ठन गई। दोनों गांवों के बीच संघर्ष टालने के लिए पुलिस को भी काफी जोर आजमाईश करनी पड़ी। राजेंद्र किस्कू मिसिर हांसदा के घर घुसा था। उसे घर के अंदर किसी बच्चे ने देख लिया।


बच्चे के शोर मचाने के बाद वहां भीड़ लग गई और लोगों ने राजेंद्र पर हमला बोल दिया। सुबह पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। इसी बीच हरलाडीह मदानाडीह गांव से राजेंद्र किस्कू के परिजन व अन्य ग्रामीण पारटांड़ पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम में ले जाने का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने  भी हंगामा शुरू कर दिया।

ग्रामीणों ने युवक की हत्या में शामिल आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करने लगे। इधर पारटांड़ के ग्रामीणों का कहना था कि चोर समझ कर युवक पर भीड़ ने हमला किया था। ग्राम प्रधान की मौजूदगी में सोमवार को युवक के परिजन को बुला कर मामले की सुनवाई करने की बात कही गई थी। रात में उसे बांध कर एक कमरे में रख दिया गया था।

जब राजेंद्र के घरवाले अपने गांव के लोगों के साथ पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी। खबरों के मुताबिक रात में ग्रामीणों ने युवक की बेरहमी से पिटाई की थी, इसलिए उसने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम में ही उसके साथ की गई बर्बरता से पर्दा उठेगा। पुलिस पता लगा रही है कि राजेंद्र किससे मिलने पहुंचा था। पुलिस प्रेम प्रसंग से जोड़ कर मामले की तफ्तीश में जुट गई है।


कुठ लोग युवक की हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग की बात भी कह रहे है। हालांकि स्थानीय ग्रामीण चोरी करने की नियत से घर में घुसने की बात बता रहे हैं। फिलहाल मृतक के मोबाइल नंबर की छानबीन की जा रही है, ताकि कोई सुबूत हाथ लग सकें। मोबाइल सीडीआर से सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)