तीस हजारी कांड का नया VIDEO: वकीलों ने की DCP मोनिका भारद्वाज के साथ बदसलूकी, महिला आयोग ने लिया संज्ञान

तीस हजारी कांड का नया VIDEO: वकीलों ने की DCP मोनिका भारद्वाज के साथ बदसलूकी, महिला आयोग ने लिया संज्ञान

राजधानी दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में पिछले शनिवार को हुई हिंसा के बाद मामले से जुड़े कई वीडियो सामने आ चुके हैं। अब वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प का एक नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ वकील डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज (DCP North Monika Bhardwaj) और कुछ अन्य पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी कर रहे हैं। वहीं डीसीपी मोनिका भारद्वाज हाथ जोड़े खड़ी नजर आ रही हैं और वकीलों से शांत होने की अपील करती दिख रही हैं। लेकिन वकीलों का झुंड उनपर टूट पड़ता है और मारपीट शुरू कर देता है। वकीलों की भीड़ डीसीपी नार्थ मोनिका भारद्वाज और उनके सुरक्षाकर्मियों को धक्का मारते हुए पीछे की तरफ ले जाते दिखाई देते हैं। मोनिका के साथ बदतमीजी की यह सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गई।

2 नवंबर को हुई इस हिंसा का कल भी एक वीडियो सामने आया था, इसमें पुलिस अधिकारी मोनिका भारद्वाज को कुछ पुलिसकर्मी वकीलों से बचाते दिख रहे हैं। वकीलो की भीड़ इतनी उग्र थी कि महिला डीसीपी अपने स्टाफ के साथ जान बचाते हुए कोर्ट के बाहर जाने के लिए भाग गयीं थीं। डीसीपी ने आरोप भी लगाया है कि हिंसा के दौरान उसके साथ मारपीट की गई। इतना ही नहीं महिला अधिकारी ने यह भी कहा कि इस बीच उनकी सर्विस रिवाल्वर भी छीन ली गई और यह तब से लापता है।


महिला पुलिस अधिकारी के साथ हुई इस बदसलूकी की राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने निंदा की है और कहा है कि वह इसका स्वत: संज्ञान लेंगी। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में बार काउंसिल को पत्र भी लिखेंगी। रेखा ने कहा, ‘मैं इसकी निंदा करती हूं। मैं स्वत: संज्ञान लेने जा रही हूं और इस बारे में बार काउंसिल एवं दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखूंगी।’

वहीं पुलिस प्रवक्ता अनिल मित्तल ने कहा है कि महिला अधिकारी का बयान घटना में तैयार की जा रही एफआईआर में जोड़ा जाएगा।


काला कोट बनाम खाकी वर्दी : दंगल में कूदी दिल्ली पुलिस रिटायर्ड गजटेड ऑफिसर्स एसोसियेशन

दिल्ली पुलिस की बगावत : खुफिया तंत्र फेल या बबाल में सब शामिल!

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)