ट्रंप नए बजट में सीमा दीवार के लिए 8.6 अरब डॉलर की मांग करेंगे

ट्रंप नए बजट में सीमा दीवार के लिए 8.6 अरब डॉलर की मांग करेंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने आगामी बजट प्रस्ताव में सीमा पर दीवार के निर्माण के लिए 8.6 अरब डॉलर की राशि की मांग कर सकते हैं। अमेरिकी मीडिया ने रविवार को यह कहा।

अज्ञात सरकारी सूत्रों के हवाले से प्रकाशित विभिन्न अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि व्हाइट हाउस सोमवार को वित्त वर्ष 2020 के लिए बजट प्रस्ताव पेश कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सूत्रों ने बताया कि ट्रंप मेक्सिको के साथ सटी अमेरिकी सीमा पर दीवार के निर्माण के लिए पिछले साल की अपनी मांग से दोगुनी राशि की मांग कर सकते हैं। पिछले साल उन्होंने दीवार के लिए 5.7 अरब डॉलर की मांग की थी।


सिन्हुआ के मुताबिक, सरकारी सूत्रों ने बताया कि इस धन राशि का उपयोग करीब 700 मील (1127 किमो) लंबी सीमा पर दीवार के निर्माण के लिए किया जाएगा।

वित्त वर्ष 2020 एक अक्टूबर को शुरू होगा। अमेरिकी कांग्रेस को इस तारीख से पहले ही बजट पारित करना होगा ताकि संघीय सरकार वित्त वर्ष 2020 के शुरू होने के बाद अपना काम सुचारू रूप से चला सके।

व्हाइट हाउस के आर्थिक सलाहकार लैरी कुजलो ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि दीवार का निर्माण ‘सर्वोपरि महत्व रखता है’ और वह उम्मीद करते हैं कि ट्रंप ‘दीवार के निर्माण की अपनी योजना के साथ बने रहेंगे।’


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)