IPL 2019 : CSK vs RR, धोनी की धमाकेदार पारी, ट्विटर पर मिली ये प्रतिक्रियाएं

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स टीम की शुरुआत खराब रही और टीम ने दूसरे ही ओवर में अंबति रायडू के रूप में पहला विकेट गंवा दिया। 5 ओवर तक शेन वॉटसन और केदार जाधव भी पवेलियन लौट गए। इसके बाद उतरे धोनी और रैना ने 61 रनों की पार्टनरशिप की और टीम को मुसीबत से बाहर निकाला। धोनी ने 46 गेंद में 4 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 75 रन बनाए। धौनी की इस पारी की बदौलत आईपीएल मैच (IPL 2019) में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को आठ रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

संकटमोचक बनें माही

आपको बता दें कि चेन्नई की इस जीत के हीरो रहे कप्तान माही। चेपॉक की मुश्किल पिच पर राजस्थान रॉयल्स की सधी गेंदबाजी के सामने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) ने एक बार फिर से ‘संकटमोचक’ की भूमिका निभाई। टीम को पांच विकेट पर 175 रन तक पहुंचाया। जवाब में रॉयल्स की टीम आठ विकेट पर 167 रन ही बना सकी और यह उनकी लगातार तीसरी हार थी।  पिछले मैच में यहां टर्निंग पिच थी, लेकिन इस मैच में यह बल्लेबाजों के लिए अलग तरह की चुनौती साबित हुई। इस पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिली और बेन स्ट्रोक्स खेलना आसान नहीं था।


इतिहास का तीसरा सबसे महंगा ओवर

महेंद्र सिंह धोनी ने जयदेव उनादकट के आखिरी ओवर में 28 रन लिए, जो आईपीएल के इतिहास का तीसरा सबसे महंगा ओवर था। चेन्नई ने आखिरी तीन ओवर में 60 रन बनाए। धोनी ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के जड़े और ये सभी छक्के उनादकट के आखिरी ओवर में पड़े। इससे पहले सुरेश रैना (36) और धौनी ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। धौनी ने वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो के साथ भी 56 रन जोड़े।

क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने धोनी को उनकी इस पारी के लिए अपने-अपने अंदाज में ट्विटर पर सलाम किया।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)