दिल्ली : सेप्टिक टैंक साफ करने उतरे 2 मजदूरों की मौत, 3 की हालत गंभीर

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सेप्टिक टैंक सफाई करते समय मजदूरों के मौत की खबर सामने आई है। दिल्ली के रोहिणी इलाके में सेप्टिक टैंक की सफाई करने के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। सफाई के लिए सेप्टिक टैंक में उतरे पांच मजदूर जहरीली गैस की वजह से बेहोश हो गए। सभी मजदूरों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान 2 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

मंगलवार को दिल्ली के उत्तर-पश्चिम इलाके में एक मकान के सेप्टिक टैंक में उतरने के बाद दो मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


खबरों के अनुसार, पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) एस.डी. मिश्रा ने बताया कि यह घटना दोपहर में रोहिणी के प्रेम नगर इलाके में हुई। पांच मजदूर एक पुराने मकान के सेप्टिक टैंक में उतरने के बाद बेहोश हो गए। इस मकान की मरम्मत का काम चल रहा है।

डीसीपी ने बताया कि पांचों को बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया जहां उनमें से दो को मृत घोषित कर दिया गया और बाकी का इलाज चल रहा है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान प्रेम नगर निवासी दीपक (30) और गणेश (35) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी ने बताया कि यह भी पता लगाया जा रहा है कि क्या मजदूरों ने सुरक्षा उपकरण पहन रखे थे।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)