VIDEO: कृषि मंत्री का दावा- एयर स्ट्राइक में मारे गए 400 आतंकी

VIDEO: कृषि मंत्री का दावा- एयर स्ट्राइक में मारे गए 400 आतंकी

पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना के द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक पर राजनीति जारी है। इस एयर स्ट्राइक में कितने आतंकवादी मारे गए, ये सवाल हर किसी के मन में बना हुआ है। इंडियन आर्मी या वायु सेना का इस मिशन में मारे गए आतंकियों की संख्या के बारे में कोई आधिकारिक आंकड़ा नहीं आया। लेकिन, सत्ता पक्ष के नेताओं और मंत्रियों की ओर से तरह-तरह के दावे किये जा रहे हैं। मंगलवार को केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने एक कार्यक्रम में कहा कि पाकिस्तान पर हुए एयर स्ट्राइक में 400 आतंकी मारे गए हैं।

गौरतलब है कि रविवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख अमित शाह ने गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए ये दावा किया कि वायुसेना की एयर स्ट्राइक में 250 से अधिक आतंकवादी मारे गए। वहीं, मोदी सरकार में मंत्री एसएस अहलूवालिया ने कहा कि एयर स्ट्राइक का उद्देश्य लोगों को मारना नहीं था, बल्कि यह संदेश देना था कि भारत दुश्मन की रेखाओं के भीतर घुसकर मारने में सक्षम है।


बता दें कि सोमवार को एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा था कि वायुसेना का काम अपने टारगेट को तबाह करना है। हम ये नहीं गिनते की वहां कितना नुकसान हुआ है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि हमें जो भी टारगेट मिलता है हम सिर्फ उसे ही नेस्तनाबूद करते हैं।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)