Unnao Rape Case: जिंदगी से जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, परिजनों को मिल रही जान से मारने की धमकी

Unnao Rape Case: जिंदगी से जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, परिजनों को मिल रही जान से मारने की धमकी

गुरुवार को जिंदा जला दी गई उन्नाव रेप पीड़िता ने शुक्रवार देर रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। डॉक्टरों के मुताबिक रेप विक्टिम ने देर रात 11.40 पर कार्डियक अरेस्ट के बाद आखिरी सांस ली। बता दें कि रेप के आरोपियों द्वारा जिंदा जलाने के प्रयास के बाद पाड़िता को बृहस्पतिवार शाम लखनऊ से एयर लिफ्ट कर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया था। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि पीड़िता 90 फीसदी तक गंभीर रूप से जली हुई थी। सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता के लिए अलग आईसीयू कक्ष बनाया गया था और डॉक्टरों की एक टीम लगातार निगरानी भी कर रही थी। बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार खुद पीड़िता की स्थिति पर नजर बनाए हुए थे, लेकिन बचाया नहीं जा सका।

UP: उन्नाव में फिर दरिंदगी, रेप पीड़िता को हैवानों ने की जिंदा जलाने की कोशिश, ट्रामा सेंटर रेफर


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक रेप पीड़िता को आरोपियों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की थी। लड़की को गंभीर हालात में लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया था और बाद में एयर लिफ्ट कर दिल्ली लाया गया था। लड़की उन्नाव की रहने वाली थी, जिसके साथ रायबरेली में रेप हुआ था, वहीं पर केस चल रहा है। गुरुवार सुबह जब वह केस की सुनवाई के लिए रायबरेली के लिए घर से निकली तो आरोपी ने अपने साथियों के साथ उसके ऊपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी। पीड़िता ने पांच आरोपियों के नाम बताए हैं।

परिजनों को मिल रही धमकी

अब पीड़िता के परिजनों व रिश्तेदारों का कहना है कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं। लड़की के चाचा का कहना है कि जिस लड़के ने जलाया है उसके फूफा ने फोन किया है कि ‘आपको यहां जीने नहीं देंगे… आपकी दुकान भी जला देंगे। आप लोगों को भी यहां से उठा लेंगे।’ दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि लड़की पक्ष के लोगों की सुरक्षा की जा रही है। जिन्हें सुरक्षा नहीं मिली है उन्हें भी दी जाएगी।


यूपी: महिलाओं के खिलाफ अपराध का गढ़ बना उन्नाव, 11 महीने में रेप की 86 घटनाएं आईं सामने


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)