अलीगढ़: राशन वितरण के दौरान सांप्रदायिक झड़प में एक दर्जन लोग घायल, 6 गिरफ्तार

अलीगढ़: राशन वितरण के दौरान सांप्रदायिक झड़प में एक दर्जन लोग घायल, 6 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में राशन वितरण के दौरान सांप्रदायिक झड़प हुई है। अलीगढ़ के गांधीपार्क क्षेत्र के गांव कमालपुर में राशन वितरण के दौरान दो गुटों के बीच जमकर मारपीट, पथराव और फायरिंग हुई। इस घटना में दोनों पक्षों से 12 लोग घायल हो गए हैं। पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है। तनाव देखते हुए गांव में पीएसी तैनात की गई है।

जानकारी के मुताबिक, दोनों पक्षों में पिछले दो दिन से विवाद चल रहा था। पांच अप्रैल को शारीरिक दूरी बनाकर डीलर यशपाल राशन बांट रहा था। इसी दौरान राशिद नामक युवक बीच में घुस गया। इससे गुस्साए लोगों ने उसे पीट डाला। उस वक्त गांव के लोगों ने समझा-बुझाकर मामले को शांत कर दिया। मंगलवार को शाम चार बजे प्रधान इकराम की ओर से राशन बांटा जा रहा था। यहां सौरभ उर्फ छोटू, हिमांशु और गोला बाइक पर राशन लेने जा रहे थे। आरोप है कि तीनों को राशन नहीं दिया गया, बल्कि कुछ लोगों ने तीनों की घेरकर पिटाई कर दी। प्रधान ने मामले को शांत करा दिया।


दोनों पक्षों में जमकर हुआ टकराव, गोलियां भी चली

कुछ देर बाद इकराम के परिवार के दो युवक रेहान व आयान दूध लेने जा रहे थे, जिनके साथ मारपीट की गई। इसके बाद दोनों पक्षों में टकराव हो गया। छतों से पथराव होने लगा। कुछ लोगों ने फायरिंग भी की। हालाँकि, किसी को गोली नहीं लगी। घटना की सूचना पाते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और मामले को शांत कराया गया।


कोरोना का कहर: योगी सरकार का बड़ा फैसला, नोएडा और लखनऊ समेत यूपी के 15 जिले पूरी तरह सील


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)