Up: Covid-19 महामारी के बीच बच्ची ने लिया जन्म, मां-बाप ने नाम रखा ‘कोरोना’

Up: Covid-19 महामारी के बीच बच्ची ने लिया जन्म, मां-बाप ने नाम रखा ‘कोरोना’

चीन से फैला कोरोना वायरस (Coronavirus)अतबक लगभग दुनियाभर के सभी देशों में अपने पैर पसार चुका है। इससे कई लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और हजारों लोगों की जान जा चुकी है। भारत भी इस वायरस से अछुता नहीं है।  यहां पर करीब 600 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। जिसमें से 11 लोगों की मौत (Death) हो चुकी है। कोरोना वायरस नाम सुनते ही हमारे मन में खौफ सा पैदा हो जाता है लेकिन उत्तर प्रदेश के हापुड़ से एक दिलचस्प खबर आई है।

यहां पर एक दंपति ने अपनी नवजात बच्ची का नाम ‘कोरोना’ रखा है। बच्ची का कोरोना नाम रखे जाने पर बच्ची के माता-पिता ने बताया है  कि भले ही लोगों के दिल में यह नाम दहशत भरा है, लेकिन लोगों को इससे डरने की नहीं, बल्कि जागरूक होने की आवश्यकता है।  साथ ही उन्होंने अस्पताल स्टाफ को भी मिठाई खिलाकर ‘कोरोना’ नाम रखने की जानकारी दी।


पिता ने कहा कि कोरोना ने सफाई का महत्व बताया

खबरों के मुताबिक, नवजात शिशु के पिता नवीन शर्मा ने बताया कि कोरोना नाम भले ही लोगों के दिल में भय का माहौल पैदा करता है लेकिन  इसने जीवन में सफाई के महत्व को भी लोगों को बता दिया है।

उन्होंने आगे बताया कि बेटी होना हम लोगों के लिए सौभाग्य की बात है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को कोरोना को हराने के लिए जनता कर्फ्यू रखा गया था। इसके लिए बेटी का नाम कोरोना रख दिया है। इससे आगे तक याद रखा जाएगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान का जनता ने पूरा समर्थन किया था।

इससे पहले 2016 में नोटबंदी के दौरान जन्मे बच्चे नाम ‘खजांची नाथ’ रखा गया था

2016 में नोबंदी के दौरान उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक महिला ने बैंक की लाइन में खड़े-खड़े एक बच्चे को जन्म दिया था जिसके बाद उन्होंने उस नवजात बच्चे का नाम ‘खजांची नाथ’ रखा दिया था। महिला ने नाम रखे जाने की वजह बताई कि इस नोटबंदी के श्राप में वह बच गया इसलिए उसका नाम ‘खजांची नाथ’ रखा है।



योगी ने मंदिर निर्माण के लिए दिया 11 लाख का चेक

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)