UP: सपा के कार्यक्रम में पहुंचकर बसपा सांसद ने चौंकाया, कहा- मैं किसी से नहीं डरता, आगे भी आऊंगा

UP: सपा के कार्यक्रम में पहुंचकर बसपा सांसद ने चौंकाया, कहा- मैं किसी से नहीं डरता, आगे भी आऊंगा

उपचुनाव नतीजों के बाद यूपी में सियासी समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। इसकी एक मिसाल गुरुवार को तब देखने को मिली जब जौनपुर से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद श्याम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के कार्यालय में पहुंच गए और सभी को चौंका दिया। बसपा सांसद ने सपा नेताओं को अपना भाई बताते हुए कहा कि वे सपा के कार्यक्रमों में जाएंगे और वो किसी से डरते नहीं हैं।

दरअसल, जौनपुर में समाजवादी पार्टी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर पार्टी कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया था, इसमें जिला भर के सपा नेता और कार्यकर्ता एकजुट हुए। इसी दौरान जौनपुर से बसपा सांसद श्याम सिंह यादव भी वहां पहुंच गए। उन्होंने पार्टी लाइन से अलग समाजवादी पार्टी के कार्यक्रम में हिस्सा लिया।


उपचुनाव के नतीजे से नहीं सधेगा सपा का मिशन 2022

कार्यक्रम में वह सपा जिलाध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारियों को अपना भाई बताते रहे। जब सांसद जी से सपा के कार्यक्रम में पहुंचने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे किसी से नहीं डरते और बार-बार समाजवादी पार्टी की मीटिंग और कार्यालय में आएंगे। समाजवादी पार्टी ने उनको लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए काफी परिश्रम की है और इसलिए सभी सपाई उनके भाई हैं।

उप्र : उपचुनाव में घटे मत प्रतिशत की जमीनी हकीकत तलाशेगी भाजपा

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में सपा- बसपा ने मिलकर चुनाव लड़ा था। जौनपुर सीट बसपा के हिस्से में आई थी और यहाँ से श्याम सिंह यादव ने चुनाव जीता था। उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी के केपी सिंह को करीब 81 हजार वोटों से हराया था। वहीं उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे की बात करें तो इसमें भाजपा ने 8 और सपा ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की थी। समाजवादी पार्टी ने रामपुर के अलावा जलालपुर और जैदपुर सीट जीतकर अपने विधायकों की संख्या में इजाफा किया। लेकिन बसपा का इन चुनावों में खाता नहीं खुल पाया था।


UP: योगी आदित्यनाथ ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह से की घर पर मुलाकात


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)