UP Madarsa Board Results 2020: यूपी मदरसा बोर्ड आज जारी करेगा रिजल्ट, जानें कहां और कैसे देखें नतीजे

  • Follow Newsd Hindi On  
Rajasthan board will soon release 10th class results

UP Madarsa Board Results 2020: उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड (UPBME) आज यूपी मदरासा बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी करने जा रहा है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, नतीजे आज दोपहर से पहले जारी होने की संभावना है। हालांकि बोर्ड की ओर से समय की पुष्टि फिलहाल नहीं की गई है। परीक्षा के नतीजे madarsaboard.upsdc.gov.in पर जारी किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड आज मुंशी, मौलवी (माध्यमिक), आलिम (उच्‍चतर माध्यमिक), कामिल और फाजिल परीक्षा के परिणाम ऑनलाइन जारी करेगा। रिजल्ट को बोर्ड की वेबसाइट पर देखा सकता हैं। बोर्ड की तरफ से कल दी गयी जानकारी के अनुसार परिणामों की घोषणा आज की जाएगी।


यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार के अपडेट को भी परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा और फिलहाल बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा परिणामों से सम्बन्धित लिंक को एक्टिव कर दिया है। छात्रों अपना यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

अब होम पेज पर ही दिए गए एग्जामिनेशन रिजल्ट के सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले एग्जामिनेशन रिजल्ट 2020 पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मदरसा बोर्ड रिजल्ट का पेज ओपन हो जाएगा। जहां छात्र अपना विवरणों को सबमिट करने के बाद छात्र अपना यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 देख पाएंगे।

कैसे देखें रिजल्ट-


यूपी मदरसा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर जाएं।

होम पेज पर वार्षिक परीक्षा परिणाम 2020 के लिंक पर क्लिक करें।

जिसके बाद नया विंडो ओपन हो जाएगी।

इसमें मुंशी, मौलवी (माध्यमिक), आलिम (सीनियर सेकेंडरी), कामिल और फाजिल के परिणामों को देखने के लिए चयन करें।

इसके बाद आपको निर्धारित स्‍थान पर अपना रोल नंबर सबमिट करना होगा।

आपका परिणाम स्‍क्रीन पर नजर आएगा।

जिसे आप भविष्‍य में अपने रेफरेंस के लिए सेव कर सकते हैं।

इस बात का रखें ध्यान-

सभी छात्रों इस बात का ध्यान रखें कि रिजल्‍ट रिलीज का समय अधिकारियों द्वारा साझा नहीं किया गया है। हालांकि तारीख की पुष्टि पूर्व में की गई थी। ऐसे में परीक्षा परिणाम दिन में किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं। इसलिए छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर नतीजों की घोषणा लिए मदरसे की वेबसाइट पर विजिट करते रहे।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)