पीलीभीत: अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज को बीड़ी पहुंचना युवक को पड़ा महंगा, होगी FIR

पीलीभीत: अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज को बीड़ी पहुंचना युवक को पड़ा महंगा, होगी FIR

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक युवक को अस्पताल में भर्ती कोविड-19 मरीज को बीड़ी पहुँचाना भारी पड़ गया है। पीलीभीत के डालचन इलाके में रहने वाले 25 वर्षीय अजय शर्मा के खिलाफ पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी कर रही है। युवक पर आरोप है कि उसने एलएच राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज को बीड़ी के पैकेट पहुंचाए।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, कोविड-19 वार्ड में भर्ती मरीज ने ही अजय शर्मा को बीड़ी का पैकेट लाने के लिए राजी किया। घटना शुक्रवार शाम की है।


घटना के बाद जिला मजिस्ट्रेट वैभव श्रीवास्तव ने कोरोना महामारी के मद्देनजर इलाके में तंबाकू उत्पाद बेचने वाले दुकानों पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा सूचना दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची और अस्पताल में भर्ती मरीज के पास से बीड़ी के पैकेट बरामद किए।

पीलीभीत शहर के सर्कल अफसर प्रवीण मलिक ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से लिखित शिकायत का इंतजार किया जा रहा है, जिसके बाद युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।


उन्होंने कहा, “प्राथमिकी दर्ज करने के बाद अभियुक्त को रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। इसके बाद द्वारा तय किया जाएगा कि आरोपी को क्वारंटीन जेल में रखा जाएगा या संस्थागत क्वारंटीन में।”

हालांकि, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सीमा अग्रवाल ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी के बाद युवके को संस्थागत क्वारंटीन में ही रखा जाएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या गलती के लिए कर्मचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाएगी, अग्रवाल ने कहा, “मैं संबंधित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगूंगा।”


उत्तर प्रदेश के माल्स में बिकेगी शराब और बीयर

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)