UP Polytechnic UPJEE Exam 2020: पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा तारीख का हुआ ऐलान, जानें किस दिन होगा पेपर

  • Follow Newsd Hindi On  
UP Polytechnic UPJEE Exam 2020 dates announced to be held in september

UP Polytechnic UPJEE Exam 2020: पॉलीटेक्निक में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी गई है। इसकी सूचना वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है। अब लिखित प्रवेश परीक्षा 12 सितंबर एवं ऑनलाइन परीक्षा 15 सितंबर को कराई जाएंगी।

चार सितंबर से प्रवेश परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थी विभागीय वेबसाइट www.jeecup.nic.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। कोरोना संक्रमण के चलते प्रवेश परीक्षा की तिथि लगातार बढ़ती जा रही थी। संक्रमण के खतरे को देखते हुए अब प्रवेश परीक्षा सितंबर में कराने की तैयारी है।


संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद सचिव एसके वैश्य के मुताबिक परीक्षाएं दो शिफ्ट में होंगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 से 12 बजे तक एवं दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से 5.30 बजे तक चलेगी। वहीं 12 सितंबर को सुबह की शिफ्ट में इंजीनियरिंग व दूसरी शिफ्ट में फार्मेसी की लिखित परीक्षा होगी।

इसमे अभ्यर्थियों को विकल्प भरने होंगे। एक व दो वर्षीय पाठ्यक्रम से जुड़े अभ्यर्थियों की परीक्षा 15 सितंबर को सुबह की पाली में जबकि दूसरी पाली में लेटरल एंट्री से सीधे द्वितीय वर्ष में प्रवेश पाने वाले अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। राजकीय और सहायता प्राप्त विद्यालय को ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

इससे पहले यह परीक्षा (Exam) 19 और 25 जुलाई को यह परीक्षा होनी थी। उससे पहले भी  5 और 6 जुलाई से पहले भी इस परीक्षा को टाल दिया गया था। परिषद के सचिव एसके वैश्य के मुताबिक कोरोना (Corona) वायरस के खतरे को देखते हुए परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाई गई हैं।


इन बार परीक्षा के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की गईं है कोरोना संक्रमण के फैलते खतरे को देखते हुए इस बार पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा के केंद्रों पर सैनिटाइजर व थर्मामीटर रखे जाएंगे। परीक्षा केंद्रों पर लगने वाले स्टाफ और परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को इससे काफी मदद मिलेगी।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)