उप्र में 11 बजे तक 21.98 प्रतिशत मतदान (लीड-2)

लखनऊ, 12 मई (आईएएनएस)| लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए उत्तर प्रदेश में 14 सीटों पर सुबह 11 बजे तक 21.98 प्रतिशत मतदान हुआ। महापर्व में हिस्सा लेने के लिए लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। सुबह-सुबह ही लोग मतदान केंद्र के बाहर लंबी कतारों में अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए।

स्ांयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चन्द्र के मुताबिक, छठे चरण में सुबह 11 बजे तक सुलतानपुर में 25.41, प्रतापगढ़ में 23.13, फूलपुर में 18.20, इलाहाबाद में 20, अंबेडकरनगर में 25, श्रावस्ती में 21.34, डुमरियागंज में 19.20, बस्ती में 26.39, संत कबीर नगर में 22.90, लालगंज में 23.66, आजमगढ़ में 19.80, जौनपुर में 22.40, मछलीशहर में 18.40 और भदोही 21.90 प्रतिशत मतदान हुआ।


इस दौरान डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र के कैथविलय रेहरा बूथ संख्या 51 पर बारात जाने से पहले दूल्हे मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उधर, भदोही के सिंहपुर गांव में तमाम लोगों का नाम मतदाता सूची से गायब मिलने पर ग्रामीणों में काफी रोष है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जातीय आधार पर नाम कटवाया गया है।

भदोही के ही उमरी गांव में मतदान केंद्र पर धूप से बचाव के इंतजाम न होने के कारण बवाल हो गया। कुछ लोगों ने शिकायत की तो एक दरोगा ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। इससे नाराज लोगों ने दरोगा को दौड़ा दिया और वहां खड़े एक वाहन में तोड़फोड़ की। इससे हंगामा हो गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि डीपीआरओ को निर्देश देकर छाया की व्यवस्था करा दी गई है।


वहीं, प्रतापगढ़ में लोकसभा चुनाव के दौरान गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी को नजरबंद कर दिया है। प्रमोद तिवारी सिर्फ वोट डालने के लिए घर से निकल सकेंगे। इससे पहले कुंडा से विधायक राजा भैया को भी जिला प्रशासन ने नजरबंद किया था। अब तक जिले में कुल 12 लोगों को नजरबंद किया जा चुका है। जिलाधिकारी के निर्देश पर नजरबंदी की कार्रवाई की गई है।

इस चरण में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी व मुकुट बिहारी वर्मा, जगदम्बिका पाल, रमाकांत यादव और डॉ़ संजय सिंह जैसे दिग्गजों के राजनीतिक भविष्य का फैसला होगा।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)