उप्र : नवविवाहिता ने किया आत्मदाह, दहेज हत्या का आरोप

फतेहपुर, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र के पैगंबरपुर बकरी गांव में एक नवविवाहिता ने कथित रूप से पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली, जिससे मंगलवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस सिलसिले में चार ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। गाजीपुर के थानाध्यक्ष (एसओ) संदीप तिवारी ने बुधवार को बताया, “सोमवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में पैगंबरपुर बकरी गांव में नवविवाहिता कमल देवी (20) आग से झुलस गई थी, जिसकी मंगलवार शाम कानपुर अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई है।”

उन्होंने बताया, “बांदा जिले के कमासिन थाना क्षेत्र के कोर्रा पुरवा की निवासि विवाहिता की मां मोतिया देवी ने दर्ज कराई अपनी शिकायत में कहा कि उसने बेटी की शादी पांच माह पूर्व श्रीराम कुशवाहा के साथ की थी। शादी के बाद से ही पति श्रीराम, सास चंपा, ससुर भोला और देवर अंकित दहेज में मोटरसाइकिल न मिलने पर बेटी को प्रताड़ित करते रहे थे। उसने आरोप लगाया कि ससुरालीजनों ने पहले रविवार को बेटी के साथ बुरी तरह मारपीट की, फिर सोमवार को उसके ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी।”


तिवारी ने बताया, “मृतका की मां मोतिया देवी की शिकायत पर मृतका के पति श्रीराम, सास चंपा, ससुर भोला और देवर अंकित के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। फिलहाल नामजद अभियुक्तों की अभी गिरफ्तारी नहीं की गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।”

 


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like