ऑनर किलिंग: दलित युवक को पहले पीटा, फिर जिंदा जला दिया, सदमे से मां की भी हुई मौत

ऑनर किलिंग: दलित युवक को पहले पीटा, फिर जिंदा जला दिया, सदमे से मां की भी हुई मौत

उत्तर प्रदेश के हरदोई में ऑनर किलिंग का एक मामला सामने आया है। यहाँ अंतर्जातीय संबंधों की वजह से एक दलित युवक को कथित रूप से ज़िंदा जलाकर मार दिया गया। मृत युवक के परिजनों के अनुसार, बेटे की हत्या के सदमे से उसकी मां की भी मौत हो गई है। ऑनर किलिंग की ये घटना शनिवार को हरदोई जिले के भदेसा क्षेत्र में हुई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है, जिनमें लड़की के परिवार के दो सदस्य तथा दो पड़ोसी शामिल हैं। साथ ही पुलिस जांच में जुट गयी है। पुलिस अधीक्षक (SP) आलोक प्रियदर्शी ने बताया, “मृत युवक का नाम अभिषेक उर्फ मोनू है। उसे पहले पीटा गया, एक घर में बंधक बनाकर रखा गया, और फिर जला दिया गया…” उन्होंने कहा कि युवक की चीख-पुकार सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने उसे पास के एक अस्पताल में पहुंचाया, जहां से उसे लखनऊ के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया। लेकिन युवक ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया।


युवक के एक परिजन का कहना है कि मोनू की मौत की खबर सुनकर उसकी मां की भी सदमे से मौत हो गई। एसपी के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने कहा है कि युवक का एक लड़की से संबंध था, और वह उसी से मिलने गया था, जब यह वारदात हुई। मृत युवक के चाचा राजू का कहना है, मोनू अपनी बीमार मां के इलाज के लिए 25,000 रुपये जुटाकर लौट रहा था। उसी वक्त कुछ लोगों ने, जिनकी परिवार से दुश्मनी थी, मोनू को रोका और अपने साथ एक घर में ले गए। उन्होंने मोनू से पैसे छीन लिए और उसे ज़िंदा जला दिया।


UP: एक महीने पहले हुई थी पिता की हत्या, न्याय के इंतजार में बेटी रोज मुंड़वा रही है सिर


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)