Uttar Pradesh: स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव IAS लव कुमार के भाई ने सहारनपुर में की खुदखुशी, जांच में जुटी पुलिस

  • Follow Newsd Hindi On  
Uttar Pradesh: स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव IAS लव कुमार के भाई ने सहारनपुर में की खुदखुशी, जांच में जुटी पुलिस

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव आइएएस लव कुमार के भाई अंकुर अग्रवाल ने सहारनपुर में आत्‍महत्‍या कर ली है। अंकुर अग्रवाल के बगल से एक पिस्‍टल बरामद हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। खबरों के अनुसार लव अग्रवाल सहारनपुर के पिलखनी में फैक्‍ट्री चलाते थे।

लव कुमार के पिता केजी अग्रवाल सहारनपुर के प्रख्यात चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, इनके दो पुत्र हैं। लव कुमार पेशे से आइएएस हैं, जबकि अंकुर पिलखनी में फैक्ट्री चलाते थे। इनका परिवार ग्रीन पार्क कालोनी में रहता है। खबरों की मानें तो अंकुर का शव उसकी फैक्ट्री के आफिस में संदिग्ध स्थिति में पड़ा मिला। पुलिस के मुताबिक पिस्टल बगल में पड़ी थी। अभी पुलिस इस संबंध में जानकारी जुटा रही है।


बता दें कि मृतक के भाई आइएएस लव कुमार स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव हैं। मूलत: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले लव अग्रवाल आंध्र प्रदेश काडर के आईएएस अफसर हैं। वह आईआइटियन भी हैं। आईआईटी-दिल्ली से 1993 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने के बाद लव ने बाद में सिविल सर्विसेज परीक्षा पास की थी। 1996 में उन्हें आंध्र प्रदेश काडर मिला। आंध्र प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा विभाग के वह निदेशक रहे। उन्होंने वहां शिक्षा के साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी काम किया। वह आंध्र प्रदेश में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के आयुक्त भी रहे।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)