UP : गन प्वाइंट पर वाहन चेकिंग कर रही पुलिस, वीडियो हो रहा वायरल

UP : गन प्वाइंट पर वाहन चेकिंग कर रही पुलिस, वीडियो हो रहा वायरल

आपने पुलिस द्वारा रोककर वाहन चेकिंग करते हुए तो बहुत देखा होगा, लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस के वाहन चेकिंक के तरीके का एक वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल यूपी पुलिस गन प्वाइंट पर यानि लोगों पर बंदूक तानकर वाहन चेकिंग कर रही है।

वायरल वीडियो यूपी के बदायूं का है। वीडियो में यूपी पुलिस के सिपाही मोटरसाईकिल सवारों को चारों तरफ से न सिर्फ घेर रहे हैं, बल्कि उनपर बंदूक भी ताने हुए हैं, जबकि कुछ  सिपाही मोटरसाईकिल सवारों की तलाशी ले रहे हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।


बताया जा रहा है कि यह मामला वजीरगंज का है। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया में यह सवाल उठ रहे हैं कि पुलिस आखिर नियमित वाहन चेकिंग के दौरान लोगों को गन प्वाइंट पर कैसे ले सकती है।

हाथ उपर करो नहीं तो गोली चल जाएगी

वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है कि नियमित वाहन चेकिंग के दौरान जब मोटरसाइकिल पुलिस के पास आती है, तो पुलिसकर्मी बंदूक तान लेता है और कहता है हाथ ऊपर करो। कुछ पुलिसकर्मी बाइकवालों की तलाशी लेते हैं, तो कई बंदूक ताने खड़े होते हैं। पुलिस इसमें कहती है हाथ ऊपर करो नहीं तो गोली चल जाएगी।

SSP ने कहा- चतुराई भरा तकनीक

पुलिस द्वारा नियमित वाहन चेकिंग के दौरान बंदूक ताने जाने की घटना को लेकर बदायूं के एसएसपी ने इसे महज एक चतुराई भरा तकनीक करार दिया है। उनका कहना है कि पहले भी ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिनमें आपराधिक मानसिकता के लोगों ने वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस पर गोलीबारी की है। हमें इस तरह की घटनाओं के कारण हताहतों का सामना करना पड़ा है। यही कारण है कि वाहन चेकिंग के दौरान एक सामरिक तकनीक (चतुराई भरा कदम) का उपयोग किया जा रहा है।


UP : रंग में पड़ा भंग, जीजा को नहीं मिली आइसक्रीम तो नाराज दुल्हन का शादी से इनकार

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)