वार्ताकार आज शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से कर सकते हैं मुलाकात

वार्ताकार आज शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से कर सकते हैं मुलाकात

नई दिल्ली | सुप्रीम कोर्ट द्वारा शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए नियुक्त किए गए वार्ताकार बुधवार दोपहर बाद वार्ताकार शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों से मुलाकात कर सकते हैं। प्रदर्शनकारियों से मुलाकात से पहले सभी वार्ताकार यानी वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े, साधना रामचंद्रन और पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में मिलेंगे। उसके बाद ये सभी शाहीन बाग जाकर प्रदर्शनकारियों से मुलाकात करेंगे।

पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह ने आईएएनएस से कहा, “सबसे पहले हम वार्ताकारों की भेंट होगी। उसके बाद हम विचार करेंगे कि शाहीन बाग कब जाना है। वैसे संभावना है कि दोपहर बाद ही हम लोग जाएंगे, फिर देखते हैं कि प्रदर्शनकारियों से किस तरह से बात करनी है।”


वहीं शाहीन बाग के प्र्दशनकारियों ने कहा कि “वार्ताकारों का हम स्वागत करते हैं और उनकी बात भी सुनेंगे, लेकिन हमारी मांग यही होगी कि सरकार सीएए और एनआरसी को वापस ले। साथ ही अभी तक जितने भी प्रदर्शनकारियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है, उनको हटाया जाए और उत्तरप्रदेश में जिस तरह बच्चों की हत्या हुई है, उनके परिवार को मुआवजा मिले या पेंशन मिले। सरकार अगर हमारी मांगें पूरी नहीं करती है तो हम ऐसे ही बैठे रहेंगे।”

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)