वेनेजुएला में चल रहा ट्रंप विरोधी हस्ताक्षर अभियान

करा, 12 अगस्त (आईएएनएस)| अमेरिका के प्रतिबंधों को बढ़ाने को लेकर सप्ताहांत में विरोध प्रदर्शन के लिए वेनेजुएला में राष्ट्रव्यापी ट्रंप विरोधी हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस अभियान को ‘नो मोर ट्रंप’ नाम दिया गया। यह मुहिम शनिवार को राष्ट्रपति निकोलस मादुरो व उनकी पत्नी सिलिया फ्लोरेस के हस्ताक्षर के साथ शुरू हुई और देशभर में मुख्य चौक पर रविवार को भी जारी रही। इस मुहिम में राजधानी काराकस भी शामिल रही।

सत्तारूढ़ युनाइटेड सोशलिस्ट पार्टी ऑफ वेनेजुएला के इवेंट एंड मोबलाइजेशन के वाइस प्रेसीडेंट डारियो विवास ने कहा, “हम मानते हैं कि हमारे देश के हर मुख्य चौक पर हस्ताक्षर अभियान चल रहा होगा।”


अभियान मादुरो को सत्ता से बेदखल करने के लिए वेनेजुएला सरकार की पूंजी तक पहुंच को रोक लगाने के लिए नवीनतम व्हाइट हाउस उपायों की निंदा करता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक कार्यकारी आदेश जारी किया है जो युनाइटेड स्टेट्स में वेनेजुएला की सभी सरकारी संपत्ति को फ्रीज करता है।

याचिका पर हस्ताक्षर करने वाले काराकस निवासी एस्टेबन फ्रेंको ने कहा कि मुहिम यह संदेश देने के लिए है कि अमेरिकी प्रतिबंध राष्ट्रपति को नुकसान नहीं पहुचा रहे हैं, बल्कि हमारे पूरी आबादी को नुकसान पहुंचा रहे हैं।


 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)