Ranji Trophy Final: आदित्‍य सरवटे की फिरकी में उलझा सौराष्‍ट्र, विदर्भ बना लगातार दूसरी बार चैंपियन

Ranji Trophy 2018-19 Final: Aditya Sarwate stars in Vidarbha vs Saurashtra match result

अपने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत विदर्भ लगातार दूसरी बार रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2018-19) चैंपियन बन गया है। विदर्भ ने नागपुर में खेले गए फाइनल मुकाबले में सौराष्‍ट्र (Vidarbha vs Saurashtra)को 78 रन से शिकस्त दी। मैच में जीत के लिए सौराष्‍ट्र के सामने 206 रन का लक्ष्‍य था, लेकिन पूरी टीम 58.4 ओवर में 127 रन बनाकर आउट हो गई। स्पिन गेंदबाज आदित्‍य सरवटे (Aditya Sarwate) विदर्भ की इस जीत के हीरो साबित हुए, उन्‍होंने दूसरी पारी में 6 विकेट समेत मैच में कुल 11 विकेट चटकाए। इसके अलावा सरवटे ने दूसरी पारी में 49 रन की पारी भी खेली।


मैच में विदर्भ की टीम ने पहली पारी में 312 रन बनाए थे, जिसके जवाब में सौराष्‍ट्र की पहली पारी 307 रन पर समाप्‍त हुई थी। दूसरी पारी में विदर्भ की टीम 200 रन बनाकर आउट हो गई थी। जीत के लिए सौराष्‍ट्र के पास 206 रन बनाने का लक्ष्‍य था लेकिन टीम 127 रन पर ही ढेर हो गई। सौराष्‍ट्र को मैच में अपने स्‍टार बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा से काफी उम्‍मीदें थीं, लेकिन वे दोनों पारियों में नाकाम रहे। पुजारा पहली पारी में 1 और दूसरी पारी में बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे।


मैच के चौथे दिन ही सौराष्‍ट्र की टीम ने 58 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। जयदेव उनादकट की सौराष्‍ट्र टीम ने पांचवें दिन आज 58 रन के स्‍कोर से आगे खेलना शुरू किया। चौथे दिन के नाबाद बल्‍लेबाज विश्‍वराज जडेजा और कमलेश मकवाना ने स्‍कोर 86 रन तक पहुंचाया, लेकिन इस स्‍कोर पर मकवाना (14) को सरवटे ने बोल्‍ड कर दिया। इसके बाद टीम लगातार विकेट गंवाती रही और 58.4ओवर में 127 रन बनाकर ढेर हो गई। विश्‍वराज जडेजा ने 137 गेंदों का सामना कर छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 52 रन बनाए। वे भी सरवटे की गेंद पर आउट हुए। विदर्भ के लिए आदित्‍य सरवटे (Aditya Sarwate) ने 59 रन देकर सर्वाधिक छह विकेट लिए। वहीं, अक्षय वाखरे को तीन विकेट हासिल हुए।


VIDEO: जानें टीम इंडिया के लिए एक साथ खेलने वाली भाइयों की जोड़ी के बारे में

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)