विंडोज 10 मई अपडेट लिनक्स, कॉर्टाना के साथ ग्राहकों तक पहुंचना शुरू

सैन फ्रांसिस्को, 28 मई (आईएएनएस)। विंडोज 10 मई 2020 अपडेट लिनक्स 2 के लिए विंडोज सबसिस्टम के साथ ही नवीनतम कॉर्टाना अपडेट जैसी सुविधाओं के साथ विश्व स्तर पर ग्राहकों तक पहुंचना शुरू हो गई है।

मई 2020 अपडेट के लिए सबसे बड़ा परिवर्तन लिनक्स 2 (डब्ल्यूएसएल 2) के लिए विंडोज सबसिस्टम का समावेश है, जिसमें कस्टम-निर्मित लिनक्स कर्नेल है।


विंडोज 10 में लिनक्स इंटीग्रेशन विंडोज में माइक्रोसॉफ्ट के लिनक्स सबसिस्टम के प्रदर्शन में बहुत सुधार करेगा।

कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा, जैसा कि दुनिया और लोगों की दिनचर्या बदल रही है, यह महत्वपूर्ण है कि हम दुनिया भर में एक अरब से अधिक लोगों से विंडोज पर भरोसा करने पर ध्यान केंद्रित करें, जहां वे अब हैं।

कंपनी ने कहा, मई 2020 का अपडेट फीचर में सुधार के साथ पेश किया गया है, जो आपको समय बचाने में मदद करेगा और यह आपके लिए मजेदार भी हो सकता है।


कॉर्टाना असिस्टेंट को एक नए चैट-आधारित इंटरफेस के साथ अपडेट किया गया है, जहां कोई भी आपकी रिक्वेस्ट पर बोल सकता है या टाइप कर सकता है। नए और अपडेटेड इंटरफेस को विंडोज 10 टास्कबार से एक्सेस किया जा सकता है।

इस अपडेट की एक और खासियत है कि अब एक पीसी पर आने वाली फोन कॉल्स को एंड्रॉएड फोन को पीसी के बगल में रखे बिना ही रिसीव करने से लेकर टेक्स्ट मैसेज के जरिए रिप्लाई भी किया जा सकेगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, आपके फोन एप के साथ कोई भी टेक्स्ट भेजने या प्राप्त करने, नोटिफिकेशन देखने, कंप्यूटर की बड़ी स्क्रीन और की-बोर्ड के माध्यम से एंड्रॉएड फोन की तस्वीरों और एप्स तक तेजी से पहुंचा जा सकता है।

–आईएएनएस

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)