तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने से एक कदम दूर कोहली, ऑस्ट्रेलिया के साथ पहला वनडे कल

तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने से एक कदम दूर कोहली, ऑस्ट्रेलिया के साथ पहला वनडे कल

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मंगलवार को मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे में सचिन तेंदुलकर के एक रिकार्ड की बराबरी कर सकते हैं। कोहली अगर भारत में एक और शतक जमा देते हैं तो वह घर में तेंदुलकर के बराबर सैंकड़ा जामने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

वनडे में 50 शतक जमाने वाले तेंदुलकर ने भारत में 20 शतक जमाए हैं। कोहली अभी तक अपने घर में 19 शतक जमा चुके हैं। कोहली जब से खेल रहे हैं तब से लगातार रनों का अंबार लगाते जा रहे हैं। उन्होंने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे तेज 11,000 रन बनाने वाले कप्तान का रिकार्ड अपने नाम किया है।


रोहित, धवन और राहुल सभी एक साथ खेल सकते हैं : कोहली

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम इस समय भारत के दौरे पर है, जहां दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। पहला मैच वानखड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेला जाएगा। मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि रोहित शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल मंगलवार से आस्ट्रेलिया के साथ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में एक साथ खेल सकते हैं।

कोहली ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, “खिलाड़ी का फॉर्म में होना टीम के लिए हमेशा अच्छी बात है। निश्चित तौर पर आप हमेशा यह चाहते हैं टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध हो और आप भी उस सर्वश्रेष्ठ में से टीम संयोजन बनाएं। यहां इस बात की संभावना है कि ये सभी तीनों (रोहित, शिखर और राहुल) खेल सकते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि हम मैदान पर किस संयोजन के साथ उतरेंगे।”

रोहित ने पिछले साल तीनों प्रारूपों में 2442 रन बनाए थे। वहीं, टी-20 में राहुल का औसत 44.17 जबकि धवन का 28-35 रहा है। 34 वर्षीय धवन ने चोट के बाद वापसी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में 32 और 52 रन बनाए हैं।


यह पूछे जाने पर कि जब ये तीनों खेलेंगे तो आप किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे तो क्योंकि कोहली नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हैं। कोहली ने कहा, “मैं निचले क्रम में बल्लेबाजी करना पसंद करूंगा। मैं उस नंबर पर अधिकार नहीं जमाना चाहता, जिस पर मैं खेलता हूं। मैं इस बात को लेकर असहज नहीं हूं कि मैं किस नंबर पर खेलूंगा। कप्तान होने के नाते, यह सुनिश्वित करना मेरा काम है कि अगला नंबर भी तैयार रहे।”


ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने को तैयार : कोहली

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, संजू बाहर

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)