विवादों के बाद WhatsApp ने किया बड़ा ऐलान, नई पॉलिसी लागू करने की तारीख बढ़ाई आगे

  • Follow Newsd Hindi On  
विवादों के बाद WhatsApp ने किया बड़ा ऐलान, नई पॉलिसी लागू करने की तारीख बढ़ाई आगे

बीते कुछ दिनों से दुनियाभर में WhatsApp के नए नियम-कायदों को लेकर विवाद चल रहा है। इन सब के बाद WhatsApp ने शुक्रवार को प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मेसेजिंग ऐप WhatsApp ने घोषणा की है कि उसने प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट करने का प्लान फिलहाल के लिए टाल (Privacy Policy Postpone) दिया है। बता दें कि इससे पहले 8 फरवरी तक WhatsApp यूजर्स को प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करना जरूरी था। कंपनी की तरफ से ऐसा कहा जा रहा था कि नए नियम नहीं माने पर यूजर्स अपना व्हाट्सऐप अकाउंट यूज नहीं कर पाएंगे।

व्हाट्सऐप ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, हम सुन रहे हैं कि हमारे लेटेस्ट अपडेट को लेकर काफी भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। हम तारीख को आगे बढ़ा रहे हैं। 8 फरवरी को किसी भी यूजर का अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं होगा। इससे पहले भी WhatsApp ने सफाई देते हुए कहा था कि हम आपके निजी संदेश नहीं देख सकते हैं या आपकी कॉल नहीं सुन सकते हैं और न ही फेसबुक ऐसा कर सकता है।



नए व्हाट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर चल रहे विवाद के बाद काफी यूजर्स ने इस ऐप को अपने फोन से डिलीट करना शुरू कर दिया था। लोग सोशल मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम और सिग्नल को इसका विकल्प बता रहे हैं। WhatsApp प्राइवेसी को लेकर चल रहे विवाद के बाद काफी यूजर्स ने इस ऐप को अपने फोन से डिलीट करना शुरू कर दिया था और सोशल मीडिया पर लोगों से ऐसा करने के लिए भी कहा जा रहा था। इस दौरान टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क इस बहस में कूद पड़े और उन्होंने लोगों को सिग्नल यूज करने का प्रस्ताव दिया। जिसके बाद भारत में सिग्नल ऐप (Signal App) को डाउनलोड करने वाले यूजर्स के काउंट में काफी बढ़ोतरी हुई।

आपको बता दें कि वॉट्सऐप की अपडेटेड पॉलिसी में आपके द्वारा कंपनी को दिए जा रहे लाइसेंस में कुछ बातें लिखी गईं हैं। इसमें लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को जो कंटेंट आप अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले करने के लिए दुनियाभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस देते हैं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)