Devoleena Bhattacharjee birthday: 35 साल की हुईं फेमस टीवी एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्य, ‘गोपी बहू’ बनकर बनाई थी लोगों के दिल में जगह

  • Follow Newsd Hindi On  
Who Is Devoleena Bhattacharjee aka Sanskari Gopi Bahu

Devoleena Bhattacharjee birthday: टीवी की फेमस एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्य (Devoleena Bhattacharjee) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। देवोलीना भट्टाचार्य ने लंबे समय तक अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है। गोपी बहू के किरदार में उन्हें हर घर में पसंद किया गया हैं। देवोलीना भट्टाचार्य का जन्म 22 अगस्त साल 1985 को असम के एक बंगाली परिवार में हुए था।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई की है। देवोलीना भट्टाचार्य ने शुरुआत में ज्वेलरी डिजाइनर के तौर काम किया था। वह छोटे पर्दे पर पहली बार रियलिटी शो डांस इंडिया डांस के सीजन 2 में नजर आई थीं। इसके बाद उन्होंने  अपने करिअर में एक अलग पहचान मिली।


देवोलीना भट्टाचार्य ने अपने अभिनय का सफर साल 2011 में  में टीवी सीरियल सवारे सबके सपने प्रीतो में डेब्यू किया था। इसके ठीक एक साल बाद देवोलीना भट्टाचार्य के करियर में सबसे अहम मोड़ आया जब उन्हें छोटे पर्दे का सबसे चर्चित सीरियल साथ निभाना साथिया में काम करने का मौका मिला। इस सीरियल का हिस्सा वह साल 2012 में बनीं।

साथ निभाना साथिया में देवोलीना ने जिया मानेक को रिप्लेस किया था। इस सीरियल में वह मुख्य भूमिका में थीं। इस शो में देवोलीना भट्टाचार्य ने करीब 5 सालों तक काम किया और वह घर-घर में गोपी बहू के नाम से मशहूर हो गईं। इसके बाद उन्होंने दीया और बाती, ये हैं मोहब्बतें और लाल इश्क सहित कई टीवी सीरियल्स में काम किया।

देवोलीना चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस (Bigg Boss) के सीजन 13 का हिस्स बनीं। लेकिन स्वास्थ्य परेशानी के चलते उन्हें यह शो बीच में ही छोड़ना पड़ा था। छोटे पर्दे पर अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीतने वाली देवोलीना भट्टाचार्य कई पुरस्कार भी हासिल कर चुकी हैं।


View this post on Instagram

🦋

A post shared by Devoleena Bhattacharjee (@devoleena) on

View this post on Instagram

#nofilter 🌸

A post shared by Devoleena Bhattacharjee (@devoleena) on

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)