पुलिस स्टेशन में डांस करने पर महिला पुलिसकर्मी को किया गया सस्पेंड, देखें वीडियो

पुलिस स्टेशन में डांस करने पर महिला पुलिसकर्मी को किया गया सस्पेंड, देखें वीडियो

महिला पुलिसकर्मी को पुलिस स्टेशन के अंदर डांस का वीडियो बनाना भारी पड़ा। वीडियो वायरल होने के बाद उस महिला कर्मी को सस्पेंड कर दिया गया। इसके साथ ही इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

दरअसल, अर्पिता चौधरी गुजरात के मेहसाणा जिले के लंगनाज पुलिस स्टेशन में लोक रक्षक दल (LRD) में तैनात हैं। बुधवार को उन्हें सस्पेंड कर दिया गया, क्योंकि उन्होंने पुलिस स्टेशन में डांस करते हुए वीडियो बनाया था जो कि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया था। महिला पुलिसकर्मी की इस हरकत के बाद गुजरात पुलिस के उच्च अधिकारियों ने कड़ा रुख अपनाया। डीवाईएसपी मंजिता वंजारा ने जांच के आदेश दिए हैं।


यह भी पढ़ें: महिला ने महंगी गाड़ी खरीदने के लिए घर में छापे 11 लाख के नकली नोट, जानें फिर क्या हुआ..

बताया जा रहा है कि अर्पिता चौधरी द्वारा यह वीडियो 20 जुलाई को बनाया गया था। वीडियो में महिला सिविल ड्रेस में नजर आ रही हैं। इसके वायरल होने के बाद देश के पुलिस थानों के अनुसाशन और नियमों पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

इस पूरे मामले के बारे में बात करते हुए डीएसपी मनजीत वनजारा ने मीडिया को बताया, ‘अर्पिता चौधरी ने नियमों का उल्लंघन किया है। वह ड्यूटी के दौरान यूनिफॉर्म में नहीं थी। दूसरा, वह लंगनाज गांव के पुलिस स्टेशन में अपना वीडियो बना रही थी। पुलिस को खुद अनुशासन का पालन करना चाहिए, जिसे उसने नहीं निभाया और इस वजह से उसे निलंबित कर दिया गया।’

यह भी पढ़ें: तबादले के बाद वित्त सचिव गर्ग ने मांगा जल्दी रिटायरमेंट, पढ़ें ब्यूरोक्रेसी में हुई बड़ी फेरबदल के बारे में

डीएसपी ने यह भी बताया कि महिला पुलिसकर्मी अर्पिता चौधरी ने साल 2016 में लोक रक्षक दल में तैनाती हुई थी, जिसके बाद 2018 में मेहसाणा में पोस्टिंग मिली थी।

बता दें कि इससे पहले भी डीटीसी बस के कंडक्टर, ड्राइवर और मार्शल को टिक टोक वीडियो के कारण ही सस्पेंड कर दिया गया था। दिल्ली में एक महिला ने एक वीडियो शूट किया, जिसमें वह ड्राइवर, कंडक्टर और मार्शल के साथ बस के अंदर डांस करती हुई दिखाई थी, जिसके बाद इन तीनों अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ा था।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)