भारत में 11 जून को लॉन्च होगा Mi Notebook सीरीज के लैपटॉप, जानें क्या-कुछ होगा खास

Xiaomi Mi Notebook India launch on June 11

Xiaomi भारत में 11 जून को पहली बार लैपटॉप (Laptop) सेगमेंट में कदम रखेगी। शाओमी भारतीया बाज़ार (Indian Market) में अपना प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रही है। यह लैपटॉप (Laptop) सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी के मुताबिक, इस लैपटॉप सीरीज (Laptop Series) को खासकर भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। पिछले कुछ दिनों से टीजर के जरिए कंपनी मी नोटबुक (Mi Notebook) से संबंधित फीचर्स की जानकारी लगातार मुहैया करा रही है।


शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन (Manu Kumar Jain) समेत कंपनी के अधिकारियों ने कुछ तस्वीरें साझा की हैं। इन तस्वीरों के माध्यम से खुलासा हुआ है कि 11 जून को केवल मी नोटबुक ही लॉन्च नहीं होगा। इस दिन मी नोटबुक के साथ Mi Notebook Horizon Edition भी पेश किया जाएगा।

जिसके बॉक्स की तस्वीर ऑनलाइन दस्तक दे चुकी है। हालांकि इस हॉरिजन एडिशन (Horizon Edition ) के बारे में लॉन्चिंग के दिन ही बताया जाएगा। जबकि टेक जगत के मुताबिक, यह 14 इंच फुल-एचडी बेजल-लेस स्क्रीन, डीटीएस ऑडियो सपोर्ट और एसएसडी सपोर्ट के साथ आएगा।

Mi Notebook के फीचर्स

मी नोटबुक (Mi Notebook) में पतले बेज़ल मिलेंगे। इसके साथ ही इसमें हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो वाली स्क्रीन दी जाएगी। लैपटॉप में 10वीं जेनरेशन इंटेल कोर i7 प्रोसेसर मिलेगा। जिसकी परफॉर्मेंस काफी अच्छी है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 12 घंटे तक चलेगी।

शाओमी का कहना है कि मी नोटबुक में एक फुल-एचडी स्क्रीन दी जाएगी। यह हाई-ऐंड फ्लैगशिप-लेवल का लैपटॉप है। उम्मीद है कि शाओमी के स्मार्टफोन्स की तरह यह बजट लैपटॉप ना होकर ऊंचे दाम वाला डिवाइस होगा, इसलिए ग्राहक इसकी कीमत से थोड़े निराश जरूर हो सकते हैं।

आमतौर पर शाओमी को किफायती प्रोडक्ट बनाने के लिए जाना जाता है। यहीं वजह भी है कि दुनियाभर में शाओमी के प्रोडक्ट की अच्छी डिमांड रहती है। जबकि भारत में शाओमी लोगों की पहली पसंद बन चुकी है क्योंकि कम्पनी कम दाम में बढ़िया फीचर्स से लैस फोन मुहैया कराती है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)