याहू इंडिया ने सनी लियोन को बताया दशक में सबसे ज्यादा सर्च की जानेवाली सेलिब्रिटी

याहू इंडिया ने सनी लियोन को बताया दशक में सबसे ज्यादा सर्च की जानेवाली सेलिब्रिटी

याहू इंडिया (Yahoo India) की एक रिपोर्ट के अनुसार 2016 में आई आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ मौजूदा दशक की ब्लॉकबस्टर फिल्म की लिस्ट में टॉप पर है। दंगल ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर करीब 2100 करोड़ का कारोबार किया था। इस लिस्ट में दूसरा नाम सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का है। इसके अलावा आमिर की ही एक और फिल्म ‘पीके’ भी इस लिस्ट में शामिल है।

Top 10 blockbusters of the decade

याहू इंडिया की इस रिपोर्ट के अनुसार भारतीय फिल्म इंडस्ट्री द्वारा बनाई गई ये फिल्में दर्शकों को बेहद पसंद आईं और उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर भी बम्पर कमाई की। दंगल, बजरंगी भाईजान और पीके के अलावा सुल्तान, टाइगर जिंदा है, धूम 3, संजू, वॉर, चेन्नई एक्सप्रेस और दबंग का नाम भी शामिल है।


सलमान और सनी लोयोनी टॉप सर्च में

ब्लॉकबस्टर फिल्मों के अलावा 2019 में सबसे अधिक खोजे जाने वाले मेल सेलिब्रिटी के रूप में सलमान खान एक बार फिर से टॉप पर रहे। सलमान के अलावा अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार ने शीर्ष तीन में जगह बनाई। याहू इंडिया की ईयर इन रिव्यू 2019 लिस्ट में सबसे अधिक खोजे जाने वाले फीमेल सेलिब्रिटी के रूप में सनी लिओनी रहीं। जिन्होंने प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण को पीछे छोड़ दिया।

इस तरह किया विश्लेषण

ऋतिक रोशन को मेल स्टाइल आइकन और महज दो फिल्म पुरानी न्यू कमर सारा अली खान को फीमेल स्टाइल आइकन 2019 के रूप में शामिल किया गया है। याहू इंडिया ने कहा कि ईयर इन रिव्यू के परिणाम यूजर्स की रुचि पैटर्न के विश्लेषण पर आधारित हैं, जो उन्होंने खोजे, पढ़े और दूसरों को रिकमंड करते हुए शेयर किए हैं।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)