युवराज सिंह खेल सकते हैं बिग-बैश लीग, टीम की तलाश जारी

  • Follow Newsd Hindi On  
Yuvraj Singh wants to play in Australia's famous t20 league Big Bash

दुनिया के सबसे स्टाइलिश बाए हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ऑस्ट्रेलिया की फेमस टी20 लीग में अपने बल्ले की धमक दिखाते हुए नज़र आ सकते हैं। एक ताजा खबर के मुताबिक युवराज बिग बैश लीग (बीबीएल) में भी हिस्सा ले सकते हैं। बीबीएल का 10वां सीजन 3 दिसंबर से 6 फरवरी के बीच खेला जाना है।

युवराज  सिंह (Yuvraj Singh) को इस ऑस्ट्रेलिया की फेमस क्रिकेट लीग (BBL) में खेलने के लिए पहले बीसीसीआई (BCCI) से परमिशन लेनीू होगी। युवराज सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुक हैं, इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेलते है। युवी जून 2019 में ऐसा कर चुके हैं।


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से एनओसी लेने के बाद उन्होंने ग्लोबल टी20 कनाडा और अबु धाबी टी10 लीग में हिस्सा लिया। ऐसा माना जा रहा था कि युवी कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के ड्राफ्ट में भी इस साल शामिल होंगे, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते ऐसा हो नहीं पाया।

युवराज के मैनेजर जेसन वॉर्न ने ‘द एज’ कहा, ‘हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ काम कर रहे हैं।’ साल 2013-14 में सचिन तेंदुलकर बीबीएल में हिस्सा लेने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन सकते थे, उन्होंने नवंबर 2013 में संन्यास लिया था, जिसके बाद सिडनी थंडर टीम ने उन्हें अप्रोच किया था, लेकिन बात बन नहीं सकी थी।

2017 में नैशनल टीम से ड्रॉप होने के बाद युवी दो साल तक इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आए। 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से और 2019 में मुंबई इंडियंस की ओर से उन्हें खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला। 2019 आईपीएल के खत्म होने के एक महीने बाद उन्होंने इंडियन क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी।


फिलहाल भारत (India) की ओर से प्रवीण तांबे (Praveen Tambe) इस साल सीपीएल (CPL 2020) का हिस्सा हैं और त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) की ओर से खेल रहे हैं। मनप्रीत गोनी, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान भी बाहर की लीग में खेल चुके हैं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)