Zaira Wasim Birthday: जब जायरा ने धर्म के लिए अपने बॉलीवुड करियर पर ब्रेक लगा दिया

  • Follow Newsd Hindi On  
Zaira Wasim Birthday: जब जायरा ने धर्म के लिए अपने बॉलीवुड करियर पर ब्रेक लगा दिया

“हमारी इच्छाएं हमारी नैतिकता का प्रतिबिंब हैं। हमारे मूल्य हमारी आंतरिक पवित्रता का बाहरी रूप हैं। इसी तरह क़ुरान और सुन्नत के साथ हमारा रिश्ता, अल्लाह और धर्म के साथ हमारे रिश्ते और हमारी इच्छाओं, मक़सद और ज़िंदगी के मायने को परिभाषित करता है।

मैंने कामयाबी को लेकर अपने विचार, अपनी ज़िंदगी के मायने और मक़सद के गहरे स्रोतों को लेकर सावधानीपूर्वक सवाल किया। सोर्स कोड जिसने मेरी धारणाओं को प्रभावित किया, वो अलग आयामों में विकसित हुआ।


कामयाबी का हमारे पक्षपाती, भ्रमित, पारंपरिक और खोखले जीवन मूल्यों से सह-संबंध नहीं है। हमें क्यों बनाया गया इसके मक़सद को समझ लेना ही कामयाबी है। हम अपनी आत्मा को धोखा देकर गुमराही में आगे बढ़ते रहते हैं और ये भूल जाते हैं कि हमें क्यों बनाया गया है।

ये यात्रा थकाऊ रही है, लंबे समय से मैं अपनी रूह से लड़ती रही हूं। ज़िंदगी बहुत छोटी है लेकिन अपने आप से लड़ते रहने के लिए बहुत लंबी भी है। इसलिए आज मैं अपने इस फ़ैसले पर पहुंची और मैं अधिकारिक तौर पर इस क्षेत्र से अलग होने की घोषणा करती हूं।

यात्रा की कामयाबी आपके पहले क़दम पर निर्भर है। मेरे सार्वजनिक तौर पर ऐसा करने का कारण अपनी पवित्र छवि बनाना नहीं है बल्कि मैं एक नई शुरुआत करना चाहती हूं और उसके लिए कम से कम मैं इतना तो कर सकती हूं। अपनी इच्छाओं के सामने समर्पण मत करो क्योंकि इच्छाएं अनंत हैं। आपने जो कुछ हासिल किया है, हमेशा उससे बाहर निकलो।”


ये अंश है उस पोस्ट का जिसे ज़ायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने का ऐलान करते हुए लिखा था। जायरा ने ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ जैसी फ़िल्मों से जबरदस्त सफलता हासिल की थी। लेकिन पिछले साल अचानक उन्होंने धर्म के लिए बॉलीवुड छोड़ दिया था।

ज़ायरा का जन्म 23 अक्टूबर 2000 को श्रीनगर के हवल इलाके में हुआ था। उनके पिता, ज़ाहिद वासीम, श्रीनगर में एक बैंक प्रबंधक के रूप में काम करते हैं। उनकी मां का नाम जर्का वसीम है। उन्होंने सेंट पॉल की अंतर्राष्ट्रीय अकादमी, सोनवर, श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर से कक्षा 10 वीं की पढ़ाई पूरी की थी। स्कूल के वक्त से ही उन्हें ऐक्टिंग करने का बहुत शौक़ था।

ज़ायरा ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2015 में माइक्रोसॉफ्ट के मोबाइल फोन के लिए विज्ञापन से की थी। वह टाटा स्काई के विज्ञापन में भी नजर आ चुकी हैं। ज़ायरा की पहली फिल्म दंगल थी, जिसे 2016 में रिलीज़ किया गया था। इम फिल्म के बाद से जायरा को खासा पहचान मिली थी।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)