नई दिल्ली, 30 जनवरी (आईएएनएस)| पिछले साल प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में 34 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ सैमसंग शीर्ष पर रहा, जिसके बाद 33 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ वनप्लस रहा। काउंटरपॉइंट रिसर्च ने बुधवार को कहा कि वनप्लस 2018 का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा। तीसरे स्थान पर 23 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ एप्पल रहा और इस साल प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट आठ फीसदी बढ़ा।
वनप्लस ने पहली बार किसी तिमाही में सबसे ज्यादा बिक्री दर्ज की और प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में लगातार तीन तिमाहियों में 36 फीसदी बाजार हिस्सेदारी की।
काउंटरपॉइंट में रिसर्च एनालिस्ट कर्ण चौहान ने कहा, “वनप्लस6 2018 में साल भर थोक और खुदरा मामले में सर्वाधिक बिकने वाला प्रीमियम मॉडल रहा। वनप्लस 6टी दूसरे स्थान पर रहा, जिसके बाद सैमसंग एस9 प्लस रहा।”
वनप्लस इंडिया के महानिदेशक विकास अग्रवाल के अनुसार, उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी देने के कारण यह सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर उभरा है।
अग्रवाल ने आईएएनएस से कहा, “पिछले साल अपने एक्सपीरिएंस स्टोर्स और क्रोमा तथा रिलायंस डिजिटल जैसे अपने साझेदारों के माध्यम से हमने ऑफलाइन सेगमेंट में भी प्रसार किया था, जिससे उपभोक्ता ब्रांड के साथ ज्यादा से ज्यादा जुड़ सकें।”
प्रीमियम सेगमेंट में सैमसंग की 26 फीसदी हिस्सेदारी रही और इसकी बिक्री 2018 की चौथी तिमाही में 72 फीसदी की बढ़त हुई।
शीर्ष तीन ब्रांडों -वनप्लस, सैमसंग और एप्पल ने प्रीमियम बाजार में 2018 की चौथी तिमाही में संयुक्त रूप से 92 फीसदी की हिस्सेदारी की।
नवीन शिक्षण पद्धतियों, अत्याधुनिक उद्यम व कौशल पाठ्यक्रम के माध्यम से, संस्थान ने अनगिनत छात्रों…
इतिहासकार प्रोफ़ेसर इम्तियाज़ अहमद ने बिहार के इतिहास पर रौशनी डालते हुए बताया कि बिहार…
अब आवेदन की तारीख 15 जुलाई से 19 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।
पूरे दिल्ली-NCR में सर्विस शुरु करने वाला पहला ऑपरेटर बना
KBC 14 Play Along 23 September, Kaun Banega Crorepati 14, Episode 36: प्रसिद्ध डिजाइनर्स चार्ल्स…
राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने 1-0 से 2007 में सीरीज़ अपने नाम…