सिएटल, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)| क्लाउड व्यापार की सफलता पर सवार होकर रिटेल दिग्गज अमेजन डॉट कॉम ने इस साल की तीसरी तिमाही में बिक्री में 29 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है, जोकि 2017 की तीसरी तिमाही में 43.7 अरब डॉलर थी। समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी के परिचालन लागत में 3.7 अरब डॉलर की बढ़ोतरी दर्ज कई है, जो साल 2017 की तीसरी तिमाही में 34.7 करोड़ डॉलर थी।
इस साल की तीसरी तिमाही में साल 2017 की तीसरी तिमाही की तुलना में कंपनी की आय में 2.9 अरब डॉलर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।
अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस ने कहा, “अमेजन बिजनेस की सालाना बिक्री 10 अरब डॉलर पहुंच चुकी है और हम आठ देशों में लाखों निजी और सरकारी संगठनों को सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।”
बेजोस ने बयान में कहा, “हमारी गति कम नहीं हो रही है, बल्कि अमेजन तेजी से ग्राहकों को जोड़ रही है, जिसमें बड़े शैक्षणिक संस्थान, स्थानीय सरकार समेत आधा से ज्यादा फोर्चुन 100 कंपनियां शामिल हैं।”
अमेजन ने चौथी तिमाही में 66.5 अरब डॉलर से 72.5 अरब डॉलर राजस्व मिलने का अनुमान लगाया है।
तीसरी तिमाही में अमेजन ने इको स्मार्ट होम स्पीकर डिवाइसेज की नई रेंज पेश की है।
नवीन शिक्षण पद्धतियों, अत्याधुनिक उद्यम व कौशल पाठ्यक्रम के माध्यम से, संस्थान ने अनगिनत छात्रों…
इतिहासकार प्रोफ़ेसर इम्तियाज़ अहमद ने बिहार के इतिहास पर रौशनी डालते हुए बताया कि बिहार…
अब आवेदन की तारीख 15 जुलाई से 19 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।
पूरे दिल्ली-NCR में सर्विस शुरु करने वाला पहला ऑपरेटर बना
KBC 14 Play Along 23 September, Kaun Banega Crorepati 14, Episode 36: प्रसिद्ध डिजाइनर्स चार्ल्स…
राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने 1-0 से 2007 में सीरीज़ अपने नाम…